सलमान खान से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोपी मानगो से गिरफ्तार

जमशेदपुर 23 अक्टुबर संवाददाता:शहर पहुंची मुंबई टा्रफिक पुलिस ने जिला पुलिस के सहयोग से फिल्म स्टार सलमान खान को पांच करोड़ की रंगदारी के लिये धमकी देने के मामले के आरोपी मानगो निवासी शेख हुसैन को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार कल गुरुवार को न्यायालय मेें पेशी कराने के बाद अपने साथ टा्रजिंट रिमांड पर लेकर मुबंई जायेगी.बताया जाता है कि शेख सब्जी विक्रेता है.सिटी एसपी कुमार शुभदीप ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि कल पूरे मामले का पुलिस खुलासा करेगी.
बंगाल का है आरोपी शेख होसेन

आरोपी शेख होसेन पश्चिम बंगाल के बाघमुंडी का रहने वाला है. वह साकची बाजार में सब्जी बेचता था, लेकिन बीते एक वर्ष से वह यह काम छोड़ दिया था. टीवी पर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से सलमान खान को धमकी देने की खबर देखने के बाद उसने सलमान खान से रंगदारी की मांगने की सोची. उसने इंटरनेट पर मुंबई ट्रैफिक पुलिस का नंबर सर्च किया और मुंबई पुलिस के व्हाट्सएप नंबर पर एक धमकी भरा संदेश भेज दिया. उसके बाद उसने मोबाइल बंद कर दिया.
मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर की कार्रवाई

मुंबई ट्रैफिक पुलिस को 16 अक्टूबर को जब मैसेज मिला, तो मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. मोबाइल नंबर बंद होने के कारण पुलिस आरोपी का लोकेशन ट्रेस नहीं कर पा रही थी. इसी दौरान उसने फिर से पुलिस को एसएमएस भेजा और बताया कि उसने गलती से रंगदारी वाला मैसेज भेजा था. इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने फौरन उसका लोकेशन निकाला तो पाया कि फोन जमशेदपुर से किया गया है. फिर महाराष्ट्र पुलिस जमशेदपुर पुलिस से संपर्क कर मामले की जांच करने शहर पहुंची. यहां कई जगहों पर छापेमारी की.
पश्चिम बंगाल में भी पुलिस ने की छापेमारी

मोबाइल फोन बंद कर इंटरनेट कॉल के जरिए लोगों से संपर्क करने के कारण उसके बारे में पता नहीं चल पा रहा था. वह बार-बार स्थान भी बदल रहा था. आरोपी की तलाश में महाराष्ट्र पुलिस ने पश्चिम बंगाल के बाघमुंडी में भी छापामारी की, लेकिन वह पकड़ा नहीं गया.

.पुलिस उससे पूछताछ कर रही है यह पता लगाने में जुट गयी है कि उसका किसी गिरोह व आंतकी संगठन से सम्बंध तो नही है.

Share this News...