जो पुराने साथी BJP छोड़कर गए थे, लेकिन उनका मन और दिल पार्टी से जुड़ा था, सभी की घर वापसी हो हमारी कोशिश होगी-हिमंत बिस्वा सरमा

जदयू में सीट बंटवारे पर बनी सहमति

रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। चुनाव की घोषणा होते ही भाजपा 98 फीसदी सीटों पर उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर देगी। उक्‍त जानकारी झारखंड के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में 14 अक्‍टूबर को मीडिया को दी।
श्री सरमा ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जो पुराने साथी भारतीय जनता पार्टी छोड़कर गए थे, लेकिन उनका मन और दिल पार्टी से जुड़ा था, सभी की घर वापसी हो। इस दौरान नए साथी को भी जोड़ा जाए।
श्री सरमा ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि दो-तीन दिनों की भीतर ही उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी जाए। आजसू पार्टी से सीटों के तालमेल को लेकर बात फाइनल हो चुकी है। उन्हें 9 से 11 सीटों के बीच दिया जाएगा।
श्री सरमा ने कहा कि जदयू को दो सीटें दी जाएगी। सीटों को लेकर चिराग पासवान से भी बातचीत चल रही है। पार्टी सीट से ज्यादा अपने सहयोगियों को साथ लेकर चलने का सिद्धांत अपनाती है।
श्री सरमा ने कहा कि चुनाव की घोषणा के 24 से 48 घंटे के भीतर भाजपा के प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी। भाजपा चुनाव कमेटी की एक बैठक हो चुकी है। एक और बैठक कल होगी। इसमें उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली जाएगी। इसके बाद पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी। उन्होंने कहा की 98% सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा एक साथ की जाएगी।
श्री सरमा ने कहा कि चंदनक्यारी सीट भाजपा लड़ेगी। आजसू से बातचीत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जहां जरूरत नहीं है, वहां पार्टी बाहर से किसी को लेकर नहीं आती है। उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई कभी महात्मा गांधी के घर में नहीं जाती है। ईडी और सीबीआई किसी के घर में तब जाती है, जब 300 करोड रुपए होता है। इन लोगों से पैसा लेकर गरीबों में बांटना क्या गुनाह है।

Share this News...