झमाझम बारिश के बीच बहरागोड़ा से शुरु हुई भाजपा की परिवर्तन यात्रा , झारखंड में सरकार बनी तो 2.87 लाख नौकरियां-शिवराज

बोले राज्य में तैयार किया जाएगा एनआरसी
चाकुलिया, 23 सितंबर (रिपोर्टर) : झारखंड में राजनीतिक परिवर्तन का शंखनाद करते हुए भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ सोमवार को बहरागोड़ा के चित्रेश्वर धाम से हुआ. सभा को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने विदेशी घुसपैठ, भ्रष्टाचार, बेटी, माटी, रोटी का जिक्र करते हुए हेमंत सरकार पर निशाना साधा. कार्यक्रम के दौरान भारी बारिश हो रही थी. इसपर उन्होंने कहा कि अंधेरा छंटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा. बादल संकट बनकर आए हैं लेकिन उससे ज्यादा बड़ा संकट हेमंत सोरेन की सरकार है. हेमंत सोरेन अब माफिया की सरकार चला रहे हैं. श्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि 5 लाख सरकारी नौकरी देंगे. चार साल 10 माह तक कुछ नहीं किया. चुनाव आए तो दौड़ कराने लगे. 15 नौजवानों की जान चली गई. जो नौकरी की परीक्षा नहीं करवा सकता वो सरकार कैसे चला सकता है. करीब 2 लाख 87 हजार से ज्यादा नौकरियां खाली हैं. भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में बहाली का फैसला होगा.
इस बीच जनसभा स्थल से हैलीपेड वापस लोटने के दौरान एन एच 18 के जर्जर सर्विस रोड में उभरे गढ्ढे में केन्द्रीय मंत्री की कार फंस गई. इससे अफरातफरी मच गई. कार गढ्ढे में फंसने के बाद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें कार से निकाला. फिर कार को भी किसी तरह निकाला गया और शिवराज ङ्क्षसह चौहान कार से हैलीपेड पहुंचे.
उन्होंने वादा किया कि यदि झारखंड में भाजपा की सरकार बनती है तो सरकारी क्षेत्र में 2.87 लाख से अधिक रिक्त पदों को भरा जाएगा। यही नहीं अवैध प्रवासियों घुसपैठियों की पहचान कर उनको उनके देश वापस भेजने के लिए झारखंड में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) तैयार किया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि झारखंड में लव जेहाद और लैंड जेहाद नहीं चलेगा।

शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ के तहत बहरागोड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन सरकार झारखंड में अपने शासन के दौरान नौकरियां देने में विफल रही। हेमंत सोरेन सरकार ने हर साल पांच लाख नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया। सूबे में सरकारी क्षेत्र में 2.87 लाख से अधिक पद खाली हैं। मैं वादा करता हूं कि यदि झारखंड में भाजपा सत्ता में आती है तो हमारी सरकार पहली कैबिनेट बैठक में ही सभी रिक्त पदों को भरने के प्रस्ताव को मंजूरी देगी।
हेमंत आएगा, दाना डालेगा :
उन्होंने कहा कि झारखंड में बेटी, माटी और रोटी सुरक्षित नहीं है. इसी बीच कुछ महिलाओं ने मंच पर आकर केंद्रीय मंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान को मिट्टी भेंट की. तब उन्होंने वचन देते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनेगी तो बेटी, माटी और रोटी सुरक्षित रहेगी. विदेशी घुसपैठिए हमारी जमीन हड़प रहे हैं. उनको चुन चुनकर बाहर किया जाएगा. हेमंत सरकार उनको बुलाती है. आधार कार्ड बनवाती है. वोटर कार्ड बनवाती है. वोट के लिए माटी का सौदा किया जा रहा है. हेमंत सोरेन ने दो हजार रुपये चूल्हा खर्च देने की बात कही थी. अब चुनाव आ गया तो मंईयां सम्मान के नाम पर एक हजार रु. दे रहे हैं. जाल डालकर फंसाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि हेमंत आएगा, दाना डालेगा, एक हजार बांटेगा, नौकरी की घोषणा करेगा, लेकिन आपको फंसना नहीं है. भाजपा की सरकार बनेगी तो हम भी पैसे देंगे. बहुत जल्द वचन पत्र में सबकुछ सामने आ जाएगा. हमारी सरकार बनने पर एनआरसी लाएंगे. विदेशी घुसपैठियों को चिन्हित किया जाएगा. हर गरीब का पक्का मकान बनाया जाएगा. मकान बनाने के लिए बालू फ्री में देंगे.
घाटशिला में भी बारिश
भाजपा द्वारा घाटशिला राज स्टेट मैदान में जैसे ही परिवर्तन सभा शुरू हुई झमाझम बारिश शुरू हो गई.सभा स्थल में पक्का तिरपाल का पंडाल नहीं होने के कारण पंडाल के अंदर पानी गिरने लगा.जिससे पंडाल में लोग पानी से बचने का प्रयास करने लगे.कुछ लोग परिवर्तन सभा का बैनर की आड़ में बचते नजर आए.सभा में शामिल होने आए लोग व्यवस्था से नाराज थे.
इस यात्रा की शुरुआत से पहले भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और परिवर्तन यात्रा के कोल्हान प्रभारी, डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी ने चित्रेश्वर शिव मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की. मंदिर के मुख्य पुजारी दिलीप सतपति ने पूजा अर्चना कराई. इसके पश्चात यात्रा बहरागोड़ा के शाखा मैदान तक पहुंची. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद विद्युत वरण महतो समेत अन्य शामिल हुए. इस दौरान ऋषि षाडंगी (राहुल) ने केंद्रीय मंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान के समक्ष भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नीतियों पर विश्वास जताते हुए 2500 से ज्यादा समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थामा.

Share this News...