लिट्टी चौक से एनएच-33 पुल निर्माण का कार्यादेश जल्द,पुल बनाएगी रांची की कंपनी ,शहर व मानगो में घटेगा वाहनों का बोझ, मिलेगी राहत

जमशेदपुर, 11 सितंबर (रिपोर्टर) : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने कहा कि लिट्टी चौक से एनएच-33, भिलाई पहाड़ी तक स्वर्णरेखा नदी पर फोर लेन पुल और 3.681 किलोमीटर फोर लेन सडक़ बनाने की योजना लागू करने हेतु न्यूनतम दरवाले निविदादाता मेसर्स सतीश कुमार (रांची) को कार्यादेश जारी करने का रास्ता साफ़ हो गया है. इस आशय का पत्र पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख ने कार्यपालक अभियंता, जमशेदपुर के आज भेज दिया और उनसे अनुवर्ती कार्रवाई करने के लिए कहा है. श्री राय ने बताया कि निविदा में कुल 6 संवेदकों ने भाग लिया. मेसर्स सतीश प्रसाद की दर न्यूनतम पाई गई जो प्राक्कलित राशि से 10.72 प्रतिशत कम है. इस योजना पर कुल 49.72 करोड़ रुपए खर्च होंगे. न्यूनतम दरवाले संवेदक को कार्यादेश मिलते ही शिलान्यास की औपचारिकता पूरी होगी और तदुपरांत पुल निर्माण का कार्य आरम्भ हो जाएगा. कहा कि जमशेदपुर और मानगो पर भारी एवं हल्के यातायात वाहनों का बोझ इस योजना के पूरा होने पर काफ़ी कम हो जाएगा.
श्री राय ने कहा कि इस बात की प्रसन्नता है कि गत तीन वर्ष से यह जनहितकारी योजना लागू कराने के लिए प्रयासरत थे. विधानसभा में सवाल भी उठाया. मुख्यमंत्री से लेकर पथ निर्माण विभाग के सचिव, अभियंता प्रमुख, कार्यपालक अभियंता एवं अन्य अधिकारियों से मिलकर पुल का डिज़ाइन तैयार कराया व टाटा स्टील से एनओसी दिलवायी. साथ ही उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री इस योजना का शीघ्र शिलान्यास करेंगे ताकि इसे समय सीमा के भीतर पूरा किया जा सके.

Share this News...