प्लेटफार्म नंबर एक और पाकिंग कल से एसपीजी के हवाले, 15 तक टाटानगर स्टेशन के सेेकेंड एंट्री गेट से होगी आवाजाही, साढे 10 बजे पीएम 10 वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी

जमशेदपुर, 10 सितम्बर (रिपोर्टर): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 15 सितम्बर को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर तीन वंदे भारत ट्रेन समेेत देशभर में 11 टे्रनों को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोरों से चल रही है. स्टेशन पर साफ सफाई, वहां की व्यवस्था को लेकर लगातार रेलवे के अधिकारी जायजा ले रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री की सुरक्षा मेें तैनात एसपीजी की टीम बुधवार को जमशेदपुर आ जाएगी जो स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के साथ पार्किंग स्थल को अपने हवाले ले लेगी. रेलवे स्टेशन के मैन पार्किंग स्थल पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर वहां पर एंट्री बंद कर दी गई है. स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में सेंकेंड एंट्री गेट को चालू रखा गया है. लोगों की 15 सितम्बर तक बर्मामाइंस की ओर स्थित सेकेंट्री एंट्री गेट से आवाजाही होगी.
मंगलवार की सुबह करीब दस बजे रेलवे के जीएम अनिल कुमार मिश्रा व चक्रधरपुर रेलवे डिवीजन के डीआरएम अरुण जे राठौर टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले अपने पिछले दौरे में जो दिशानिर्देश दिया था उस पर कितना काम हुआ इसका जायजा लिया उसके बाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक, प्लेटफॉर्म के एंट्री गेट, स्टेशन के बाहर पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें जो भी कमी लगी उसे तत्काल ठीक करने का आदेश दिया. रेलवे अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से टाटा से शुरू हो रहे टाटा- पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंंडी दिखाएंगे. टाटानगर रेलवे स्टेशन से टाटा-ब्रह्मपुर, हावड़ा-राउरकेला वंदे भारत टेे्रन की रवानगी होगी. इसके अलावा वे देश के अलग-अलग स्टेशनों से शुरू हो रहे 8 वंदे भारत ट्रेन को ऑनलाइन झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. प्रधानमंत्री का रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम के बाद स्टेशन के सामने बने पार्किंग स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. वहां पर भव्य मंंच बनाया जाएगा. वहीं बुधवार से रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक ,पार्किंग स्थल की सुरक्षा की कमान एसपीजी की टीम संभाल लेगी. बताया जाता है कि बुधवार से प्लेटफॉर्म नंबर एक पर किसी भी तरह आवाजाही 15 सितम्बर तक पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी. स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक, रेलवे ट्रैक पर सफाई का कार्यक्रम जोरो से चल रहा है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए फिलहाल लोगों की आवाजाही की पूरी वैकल्पिक व्यवस्था सेकेंड एंट्री गेट से होगा.
———
रेल मंत्री 14 को आ जाएंगे जमशेदपुर

टाटानगर स्टेशन पर होने वाले प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव 14 सितम्बर को जमशेदपुर आए जाएंगे. मंंगलवार को स्टेशन का जायजा लेने के लिए रेलवे बोर्ड के अधिकारी व रेल मंत्री के ऑफिसर ऑफ स्पेशल ड्यूटी, ओएसडी वेद प्रकाश भी जमशेदपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने भी रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल का पूरी तरह से जायजा लिया.
——————-
रेलवे स्टेशन पर पार्सल बुकिंग बंद
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए और सुरक्षा की दृष्टिकोण से पार्सल बुकिंग को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. अब 15 सितम्बर के बाद ही बुकिंग ली जाएगी.
——————
प्रधानमंत्री केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों से करेंगे बातचीत
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का टाटानगर रेलवे स्टेशन पर करीब एक घंटा का कार्यक्रम है. 15 सितम्बर को सुबह करीब सवा दस बजे स्टेशन पहुंचेंगे. उसके बाद करीब 15 मिनट केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों से मिलेंगे व उनसे बातचीत करेंगे. करीब साढ़े दस बजे प्लेटफॉर्म नंबर एक से टाटा-पटना वंदेभारत टे्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. स्टेशन से बाहर पार्किंग स्थल पर बनाए गए मंंच पर भव्य कार्यक्रम होगा.
पूरा स्टेशन को रहा चकाचक
पीएम के कायक्रम को लेकर पूरा स्टेशन चकाचक किया जा रहा है। रंग रोदन जोरों पर है।
——————-
बिष्टुपुर वोल्टास बिल्डिंग से होगा रोड शो
प्रधानमंत्री टाटानगर रेलवे स्टेशन से रवाना होने के बाद बिष्टुपुर स्थित वोल्टास बिल्डिंग आएंगे. वोल्टास बिल्डिंग से गोपाल मैदान तक भव्य रोड शो का आयोजन किया जाएगा.

Share this News...