लापता पायलट और इंस्ट्रक्टर के शव चांडिल डैम में मिले

: जमशेदपुर से उड़ान भरने के बाद लापता हुए एयरक्राफ्ट के पायलट और इंस्ट्रक्टर के शव बरामद हो गए हैं. दोनों के शव सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल डैम से बरामद हुआ है. यह डैम जमशेदपुर के मानगो से सटा है. एयरक्राफ्ट, ट्रेनी पायलट और इंस्ट्रक्टर की तलाश के लिए पहले एनडीआरएफ को बुलाया गया था. एनडीआरएफ की टीम फेल हो गई, तो भारतीय नौसेना (नेवी) को बुलाया गया.
Instructor जीत का शव विमान के मलबे मे फंसा मिला । विमान के मलबे को कल निकाला जायेगा।
चांडिल की एसडीएम शुभ्रा रानी का बयान.
नेवी की टीम गुरुवार (22 अगस्त) की सुबह रांची पहुंची. यहां से जमशेदपुर और फिर चांडिल डैम तक गई. नेवी की टीम लापता एयरक्राफ्ट की तलाश कर रही है. भारतीय नौसेना (इंडियन नेवी) की टीम के चांडिल डैम पहुंचने से पहले ही एयरक्राफ्ट के ट्रेनी पायलट का शव बरामद हो गया था. चांडिल की एसडीएम ने बताया कि सुबह चांडिल डैम में मछुआरों को एक शव मिला. उसके बैज से पता चला है कि वह ट्रेनी पायलट है. उसका नाम शुभ्रोदीप दत्त है.
मछुआरों ने सुबह डैम में देखा एक शव

एसडीएम ने बताया कि जमशेदपुर से सटे चांडिल डैम में मछली पकड़ने के लिए निकले मछुआरे को एक व्यक्ति का शव डैम में मिला. यह ट्रेनी पायलट का शव है. दूसरी बॉडी अभी तक नहीं मिली है. लेकिन, दोपहर बाद इंस्ट्रक्टर का शव बरामद हो गया. हालांकि, एयरक्राफ्ट के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. नेवी की टीम भारतीय वायुसेना के विमान से झारखंड पहुंची और चांडिल डैम में सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता विमान की तलाश में जुटी है.

मंगलवार को सुबह सोनारी एयरपोर्ट से विमान ने भरी थी उड़ान

मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के बाद से अलकेमिस्ट एविएशन का ट्रेनिंग विमान लापता हो गया. विमान में ट्रेनी पायलट और एक इंस्ट्रक्टर मौजूद थे. बुधवार को एनडीआरएफ की टीम ने दिन भर चांडिल डैम में विमान और उसमें सवार 2 लोगों की तलाश की, लेकिन उनको कोई सफलता नहीं मिली. इसके बाद नेवी की मदद लेने का फैसला हुआ.
सोनारी एयरपोर्ट कहां है?

सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता विमान का क्या हुआ?

सोनारी एयरपोर्ट से 20 अगस्त 2024 को उड़ान भरने के बाद लापता हुए विमान का तीसरे दिन भी पता नहीं चल पाया है. उसमें सवार 2 लोगों के शव बरामद हो गए हैं. इस विमान में ट्रेनी पायलट और एक इंस्ट्रक्टर सवार थे. दोनों की मौत हो गई. दोनों के शव चांडिल डैम से बरामद हुए हैं.

Share this News...