Vinesh Phogat से मिलीं PT Usha, कहा- उनका अयोग्य होना हैरान करने वाला, IOA विनेश फोगाट के साथ

विनेश फोगाट की अयोग्यता पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा का बड़ा बयान सामने आया है। पीटी उषा ने अपने बयान में कहा कि विनेश का अयोग्य होना बेहद चौंकाने वाला है। मैं कुछ समय पहले ओलंपिक विलेज पॉलीक्लिनिक में विनेश से मिली और उन्हें भारतीय ओलंपिक संघ, भारत सरकार और पूरे देश के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने आगे बताया कि हम विनेश को सभी चिकित्सा और भावनात्मक सहायता प्रदान कर रहे हैं।

पीटी उषा ने आगे कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ ने यूडब्ल्यूडब्ल्यू लागू किया है और वह इसका यथासंभव सशक्त तरीके से पालन कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं विनेश की मेडिकल टीम द्वारा रात भर किए गए अथक प्रयास से अवगत हूं ताकि वह प्रतियोगिता की आवश्यकताओं को पूरा कर सके। पीटी उषा और विनेश के पोषण विशेषज्ञ दिनशॉ पारदीवाला ने विस्तृत बयान में कहा कि हमने उनके बाल काटे, उसके कपड़े छोटे किए। हर संभव प्रयास किया।

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने पहलवान विनेश फोगाट को ओलंपिक में अयोग्य ठहराए जाने पर बुधवार को लोकसभा में बयान दिया। उन्होंने कहा कि पहलवान विनेश फोगाट को 100 ग्राम अधिक वजन के कारण 50 किलोग्राम वर्ग ओलंपिक स्पर्धा से अयोग्य घोषित कर दिया गया। विनेश फोगट की अयोग्यता पर भारतीय ओलंपिक संघ ने यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग के साथ कड़ा विरोध दर्ज कराया गया है। आईओए अध्यक्ष पीटी उषा को पीएम मोदी ने उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सरकार ने पहलवान विनेश फोगाट को उनकी तैयारियों के लिए हर संभव सहायता प्रदान की।

Share this News...