नए मंत्रिमंडल में इरफान, दीपिका, बैद्यनाथ राम नए चेहरे,चंपई सोरेन भी शामिल

हेमंत सोरेन सरकार ने विश्वास मत हासिल करने के बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है ।नए मंत्रियों के रूप में कांग्रेस कोटे से इरफान अंसारी और दीपिका पांडे तथा जेएमएम कोटे से वैद्यनाथ राम शामिल किए गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। पिछले चंपई सोरेन मंत्रिमंडल में कुछ बदलाव किए गए हैं आलमगीर आलम के स्थान पर इरफान अंसारी, बादल पत्रलेख के स्थान पर दीपिका पांडे को शामिल किया गया है बैद्यनाथ राम ने 12वें मंत्री के रूप में शपथ ली है जबकि जेएमएम कोटा से बसंत सोरेन इस बार मंत्री नहीं बनाए गए हैं।
कांग्रेस कोटि के दो मंत्रियों को बरकरार रखा गया है जबकि एड के रडार में जेल में बंद आलमगीर आलम के स्थान पर इरफान अंसारी को अवसर मिला है इरफान अंसारी लगातार अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं कोलकाता में कैश कांड में हुए पकड़े की गए थे।महागामा की विधायक दीपिका पांडे को कांग्रेस ने गोड्डा से लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया था मगर बाद में उनके स्थान पर प्रदीप यादव को उम्मीदवार बनाया था। ऐसा लगता है कि मंत्री बनाकर कांग्रेस ने उसकी भरपाई की है।
पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थी। सामान्य तौर पर किसी पूर्व मुख्यमंत्री को मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिलता लेकिन चंपई सोरेन ने एक बार फिर से मंत्री के रूप में शपथ ली है।
पिछले मंत्रिमंडल से चंपई सोरेन, रामेश्वर उरांव ,बन्ना गुप्ता ,मिथिलेश ठाकुर देवी देवी, दीपक बिरुआ एक बार फिर मंत्री बनाए गए हैं।
इसके पहले आज हेमंत सोरेन सरकार ने अपना विश्वास मत पेश किया और 45 के मुकाबले शून्य से विश्वास मत जीत लिया।विपक्ष ने विश्वास मत के दौरान वोटिंग का बहिष्कार किया।

Share this News...