कोल्हान से सी एम होने के कारण बन्ना गुप्ता चर्चा में

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन 5 फरवरी को झारखंड विधानसभा में विश्वास मत हासिल करेंगे ।उसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार होने की खबर है। इस बात की चर्चा जोरो पर है कि इस बार मंत्रिमंडल में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं ।कांग्रेस कोटे से चार मंत्री हेमंत सोरेन सरकार में शामिल थे ।इस बात की संभावना है कि इस बार उनमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें सबसे बड़ा नाम पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे बन्ना गुप्ता का आ रहा है ।यह कहा जा रहा है कि इस बार ओबीसी कोटे का एक उपमुख्यमंत्री कांग्रेस की ओर से बनाया जाएगा। क्योंकि बन्ना गुप्ता भी उसी कोल्हान से आते हैं जहां से मुख्यमंत्री है। उधर ओ बी सी कोटा से प्रदीप यादव रेस में हैं । प्रदीप यादव पिछले कुछ अरसा से काफी सक्रिय दिख रहे हैं।कांग्रेस को डिप्टी सीएम पद देकर jmm प्रभाव में लेगी। बसंत या सीता में से कोई एक को मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि बन्ना गुप्ता कांग्रेस के काफी प्रभावशाली नेता हैं। कोल्हान से उनका प्रतिधिनित्व रहता है। दिल्ली में भी उनकी पकड़ मजबूत है। इसलिए उनके नाम हमेशा चर्चा में रहता है।
पांच और 6 फरवरी को होगा विधानसभा का सत्र,कैबिनेट की बैठक में निर्णय,9 से 29 फरवरी तक होने वावा वाला बजट सत्र स्थगित किया गया है। पिछली सरकार में
कोई भी महिला मंत्री नहीं थी। महिला आरक्षण बिल के दौरान कांग्रेस की ओर से महिलाओं को लेकर बढ़-चाड की बात कही गई थी यही कारण है कि कांग्रेस में इस बात का भी दबाव है कि किसी महिला को मंत्री बनाया जाए। कांग्रेस से अच्छी संख्या में महिला विधायक इस बार चुनकर आई हैं इसलिए उनका भी दावा मजबूत बनता है।

Share this News...