झारखंड में बढ़ी सियासी हलचल, डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी CM आवास पहुंचे,दो टूरिस्ट बस भी पहुंची

झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ के बीच उनके आवास में हलचल बढ़ती जा रही है. डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी आवास पर पहुंचे हैं.
जिस तरीके से शाम 5:30 बजे के बाद अचानक सीएम हाउस में गतिविधियां बड़ी है उसे लेकर तरह-तरह की अटकलें भी लगाई जाने लगी है पहले रांची के उपायुक्त सीनियर SSP आवास पहुंचे उसके बाद बड़े अधिकारी पहुंचे। जिस तरीके से निषेधाज्ञा को और अधिक समय तक के लिए जारी रखा गया है उसे लेकर भी अटकलो का बाजार गर्म है अपुष्ट खबर तो यह भी आ रही है कि मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया जा सकता है।
: धारा 144 की समय सीमा बढ़ी

रांची में धारा 144 की निषेधाज्ञा का समय बढ़ाया गया है. रात 10 बजे से अगले आदेश तक लागू की गई है. सीएम हाउस, राजभवन और ED ऑफिस के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 अगले आदेश तक लागू रहेगी.
सीएम आवास के गेट नंबर चार से बस अंदर दाखिल हुई है. सूत्रों के मुताबिक, सभी विधायकों को एक जगर शिफ्ट किया जा सकता है. सभी विधायकों को सामान के साथ सीएम आवास बुलाया गया था. सूत्रों के मुताबिक, अगर सीएम की गिरफ्तारी होती है तो ये सभी विधायक राज्यपाल के आवास पर जाएंगे. वो राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंप सकते हैं, जिसमें राज्य के अलगे सीएम के नाम का जिक्र हो सकता है.

ईडी की पूछताछ के बीच सीएम हेमंत सोरेन के आवास में पीछे की गेट से दो टूरिस्ट बस गई है. अनुमान है कि विधायकों को शिफ्ट करने की तैयारी है. झारखण्ड पर्यटन की मिनी बस पहुंची है. इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अब राज्यपाल महोदय की याद आ रही है. मुख्यमंत्री आवास से सभी विधायकों को पांच बस में बैठाकर राजभवन भेजने की तैयारी है.
: बीजेपी ने सीएम पर साधा निशाना

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी ने ईडी के अधिकारियों के ऊपर अपने एसटी होने का हवाला देकर केस दर्ज किया . मुख्यमंत्री जी SC/ST का क़ानून ना आपने पढ़ा ना आपके अधिकारियों ने किसी क़ीमत पर आप केस नहीं दर्ज कर सकते. मूर्खता की पराकाष्ठा देखना है तो झारखंड आइए.”

Share this News...