गोलियों की गूंज से थर्राया गोड्डा, स्कूल में चली गोली दो शिक्षकों की मौत, एक गंभीर

गोड्डा से दीपक के साथ दुमका से चंदन कुमार
*************************
दुमका / गोड्डा , मंगलवार को गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय चतरा गोलियों की गूंज से थर्रा उठा। इस गोलीबारी की घटना में शिक्षिका सुजाता कुमारी और यूपी के रहने वाले एक शिक्षक की मौत हो गई। जबकि शिक्षक रवि रंजन घायल है जिसे की गोड्डा से रेफर कर दिया गया है। दरअसल विद्यालय के लाइब्रेरी में गोली चली, दरवाजा अंदर से बंद था। गोली की आवाज सुनने के बाद पुलिस को बुलाया गया। पोड़ैयाहाट पुलिस मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़ा तो सभी लहुलुहान हालत में थे। जानकारी के अनुसार दो शिक्षकों की मौत मौके पर ही हो गई जबकि रवि रंजन को घायल अवस्था में पहले पोड़ैयाहाट फिर गोड्डा और बाद में भागलपुर रेफर कर दिया गया है। घटना जंगल में आग की तरह फैल गई। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है
डीएसपी जयप्रकाश नारायण चौधरी ने बताया कि स्कूल में क्लास चल रहा था। इसी दौरान लाइब्रेरी में दो शिक्षक और एक महिला टीचर को बंद कर गोली चलाया गया। मौके से तीन खोखा भी बरामद किया गया है और एक देशी पिस्तौल कमर से पाया गया है। हालांकि इस मामले पर डीएसपी जयप्रकाश नारायण चौधरी ने कहा जिस तरह से पुलिस अनुसंधान कर रही है और ग्रामीणों से जानकारी मिल रही है, उससे पता चलता है यह मामला प्रेम प्रसंग में गोली चलाई गई है।

शिक्षक ने प्रेम-प्रसंग को लेकर चलाई गई गोली

बताया जा रहा है गोली चलाने वाले शिक्षक का शिक्षिका के साथ पहले से प्रेम प्रसंग था, लेकिन बाद में शिक्षिका की दोस्ती दूसरे शिक्षक से बढ़ने लगी। इसी आक्रोश में पहले शिक्षक ने दोनों पर गोली चला दी और फिर खुद को भी गोली मार ली। गोली चलाने वाले शिक्षक का नाम रविरंजन बताया जा रहा है। घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत गंभीर बनी हुई।

पहले भी शिक्षक को दी थी चेतावनी

ऐसा चर्चा है कि महिला टीचर का कुछ समय से इसी स्कूल में साथ में काम कर रहे शिक्षक आदर्श सिंह के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन इसी विद्यालय में कार्यरत शिक्षक रविरंजन भी शिक्षिका सुजाता को चाहता था। वह कई बार आदर्श सिंह को सुजाता के साथ बात करने के लिए मना किया था। लेकिन इश्क में पागल शिक्षक पर कोई असर नहीं पड़ा। इसी क्रम में आज मंगलवार को विद्यालय के लाइब्रेरी में दोनों को साथ देख कर रविरंजन ने दोनों को गोली से उड़ा दिया। अपनी कनपटी में भी गोली दाग लिया और आत्महत्या करने का प्रयास किया। जिसे आनन-फानन में निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां वह जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहा है। पुलिस पहुंच कर दोनों की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोड्डा भेज दिया है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है।

घटना में प्रयुक्त हथियार को पुलिस ने किया बरामद

मृतक महिला टीचर सुजाता कुमारी दांड़े गांव की रहने वाली थी। जबकि रवि रंजन पोड़ैयाहाट के रहने वाले हैं वहीं शिक्षक आदर्श सिंह यूपी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। रवि रंजन ने योजना बनाकर देशी रिवाल्वर की व्यवस्था की और घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार को बरामद कर लिया है। इस घटना के बाद स्कूल प्रबंधन पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं।

Share this News...