CM हेमंत सोरेन ने ED पर लगाया बदनाम करने का आरोप, पत्र लिखकर कहा- 31 जनवरी को होंगे पेश

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम सोमवार सुबह 7 बजे राजधानी दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची थी. ईडी की यह टीम जब हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके शांति निकेतन में उनके आवास पर पहुंची तो वह नदारद मिले.

हेमंत सोरेन ने ED को पत्र लिखा है. हेमंत सोरेन का कहना है कि 7 घंटे तक उन्हें ईडी के 17-18 सवालों का सामना करना पड़ा. क्या ईडी 2018 से 2022 के बीच सोहराई इवेंट्स और सोहराई भवन के व्यवसायों के बैंक में जमा राशि के बारे में पूछताछ करना चाहता है, जो सोरेन की पत्नी के कानूनी कार्यालय हैं.

लगाए ये आरोप
उनका आरोप है कि उनसे बरगई में कथित तौर पर उनकी जमीन के बारे में सवाल पूछे गए थे और उन्होंने चुनाव आयोग के हलफनामे में इसका खुलासा क्यों नहीं किया. हेमंत सोरेन ने जवाब देते हुए कहा कि आरोप गलत है और सवाल के बाद उन्होंने पूछताछ की और पाया कि संबंधित भूमि एक भुईंहारी भूमि है, जिसे बेचा नहीं जा सकता है और यह 5 दशकों से अधिक समय से पाहन परिवार के स्वामित्व वाली भूमि है.

जांच को बताया राजनीति से प्रेरित
उनका कहना है कि उस दौरान ईसीआईआर में उल्लिखित अपराध की आय के बारे में कोई सवाल नहीं पूछा गया था. उनका कहना है कि यह स्वाभाविक रूप से एक घूमती हुई जांच है और राजनीति से प्रेरित है. उनका दावा है कि मीडिया ट्रायल चलाने के लिए प्रेस को झूठी सामग्री दी गई.

ईडी कर रही है चरित्र हनन की कोशिशः सोरेन
उनका दावा है कि ईडी उनका चरित्र हनन करने की कोशिश कर रही है. उनका कहना है कि वह 29 फरवरी को होने वाले बजट सत्र की तैयारी में व्यस्त हैं और यह सरकारी गतिविधि को बाधित करने का एक राजनीतिक एजेंडा है. उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि वह 31 तारीख को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर ईडी के सामने पेश होंगे. उन्हें कानूनी व्यवस्था पर पूरा भरोसा है और अधिकारों के उल्लंघन को चुनौती देने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाने में संकोच नहीं करेंगे.

शांति निकेतन से लौटी ईडी
बता दें कि, जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम सोमवार सुबह 7 बजे राजधानी दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची थी. ईडी की यह टीम जब हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके शांति निकेतन में उनके आवास पर पहुंची तो वह नदारद मिले. कहा जा रहा है कि सोरेन आधी रात तक घर पर ही मौजूद थे लेकिन बाद में वह किसी अज्ञात जगह पर चले गये. अब सामने आया है कि शाम को ईडी की टीम शांति निकेतन से वापस लौट गई.

Share this News...