जमशेदपुर में खुला कोटा के ‘बंसल कोचिंग’ का झारखंड का सेंटर

यूपी संघ ट्रस्ट परिसर में होगी पढ़ाई

जमशेदपुर, 14 दिसंबर (रिपोर्टर) : राजस्थान के कोटा में आईआईटी, जेईई तथा मेडिकल की तैयारी करानेवाली संस्था ‘बंसल कोचिंग क्लासेस’ के झारखंड का पहला सेंटर शहर के मोतीलाल नेहरु पब्लिक स्कूल परिसर में शुभारंभ किया गया. उक्त जानकारी आज बेल्डीह क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सेंटर निदेशक मनीष कुमार सिंह व सिद्धार्थ नीलाभ ने दी. मौके पर आयकर आयुक्त डा. श्वेताभ सुमन के अलावा शिक्षाविदों में यूपी संघ ट्रस्ट के महासचिव डा. डीपी शुक्ला, डा. रागिनी भूषण, यूपी संघ ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय राणा आदि भी मौजूद थे.
उन्होंने बताया कि सेंटर द्वारा विद्यार्थियों को 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप देने हेतु आगामी 14 जनवरी, 2024 को परीक्षा ली जाएगी. इसके लिये रजिस्ट्रेशन शुरु हो गया है. इच्छुक विद्यार्थी मोबाइल नंबर 8235265640, 8210121147 तथा 8766263849 पर संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि कोचिंग के लिये सभी शिक्षक व मैनेजमेंट बंसल कोचिंग द्वारा कोटा से ही भेजे जाएंगे, जो यहीं रहकर विद्यार्थियों को कोचिंग कराएंगे. बताया कि स्कॉलरशिप के तहत कुल 1 करोड़ की राशि विद्यार्थियों को दी जाएगी.

तमाम वक्ताओं ने इस बात पर खुशी जताई कि जमशेदपुर में इस उच्चस्तरीय कोचिंग संस्थान के आने से शहर के छात्रों और अभिभावकों को काफी सहूतियत मिलेगी। इतनीकम उम्र के बच्चों को दूर शहर में भेजे जाने को लेकर अभिभावक बेहद चिंतित होते हैं और कई तो बच्चों को भेजते भी नहीं। लेकिन अब जमशेदपुर में विद्यार्थियों को वह सुविधा मिलेगी। डा श्वेताभ सुमन ने बताया कि गरीब बच्चों को यहां हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।
डा डी पी शुक्ला ने कहा कि वे पिछले पांच साल से इस प्रयास में थे कि देश की उच्चस्तरीय कोचिंग यहां आये। आज वह कामयाबी मिली है।

Share this News...