हर घर में पहुंच रहा है राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

******-****दुमका के गादी कोरैया पंचायत के बड़ा ढाका मैदान में आयोजित आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कोई ऐसा घर नहीं जहाँ राज्य सरकार की योजना नहीं पहुँची है।
पहले एक परिवार के सिर्फ 2 बच्चियों को ही सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ मिल पाता था।अब सभी बच्चियों को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ मिलेगा। गुरुजी क्रेडिट कार्ड राज्य सरकार द्वारा दी जा रही है जिससे बच्चों को पढ़ने के लिए राशि दी जाएगी । दुमका जिले में 650 करोड़ की लागत से 800 किमी ग्रामीण सड़क की स्वीकृति दी है,जिससे गांव की सड़कें बेहतर होगी ।
पथ निर्माण विभाग द्वारा लगभग 1000 करोड़ की लागत से जिले के 650 किमी सड़क का निर्माण की स्वीकृति दी गयी है ।
20 लाख गरीब लोगों को हरा राशन कार्ड देने का कार्य राज्य सरकार ने किया है,आने वाले दिनों में उसी राशन कार्ड से 1 किलो दाल भी मुफ्त दी जायेगी।
कोविड-19 के दौरान हमारे राज्य के फंसे लोगों को सड़क मार्ग,रेल तथा हवाई मार्ग से अपने राज्य,घर तक पहुचाने का कार्य सरकार ने किया।
हर आदमी की जरूरत रोटी,कपड़ा और मकान है जिसे पूरा करने का कार्य राज्य सरकार कर रही है।
हर गरीब को आवास राज्य सरकार उपलब्ध कराएगी ये मेरा वादा है।
1 लाख 36 हज़ार करोड का बकाया अगर केंद्र सरकार से मिला होता तो गैस सिलेंडर 1200 का नहीं 500 में उपलब्ध कराता,पेंशन 1000 नहीं 2500 होता तथा युवाओं को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए 10000 हज़ार की राशि उपलब्ध कराने का कार्य सरकार करती।
अब पेंशन का आवेदन लेकर कार्यक्रम में कोई नहीं आता है।सरकार आपके द्वार के पिछले 2 चरणों मे बड़ी संख्या में आमजनों को लाभ मिला है।
राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को सरकार ने पुरानी पेंशन योजना से जोड़ा है।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा 835 करोड़ की लागत के 5308 योजनाओं का शिलान्यास किया गया।वहीं 199.38 लाख की 50 योजनाओं का उदघाटन किया गया। कार्यक्रम को क़ृषि मंत्री बादल पत्रलेख, शिकारीपाड़ा विधायक नलिन सोरेन, जामा विधायक सीता सोरेन, विधायक प्रदीप यादव, महेश पुर विधायक प्रोफेसर स्टीफन मरांडी ने संबोधित किया।

Share this News...