विकास का जो सपना देखा, वो हो रहा है साकार : राष्ट्रपति, तीन नई ट्रेनों का परिचालन शुरू

जमशेदपुर : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि मयूरभंज के विकास का जो सपना मैंने देखा था वह अब साकार हो रहा है। इस अंचल से तीन नई ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से विकास के नए द्वार खुलेंगे। लोगों को रोजगार भी मिलेगा।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बदाम पहाड़ स्टेशन से तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नई ट्रेनों के परिचालन होने से व्यापार के नए रास्ते खुलेंगे। यह तभी संभव है जब सबका साथ-सबका विकास के साथ-साथ सबका प्रयास भी हो।
वहीं, उन्होंने अपने संबोधन में केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अमृत भारत योजना के तहत छोटे-छोटे स्टेशनों को भी विकसित कर रही है। वर्तमान केंद्र सरकार आदिवासी भाई-बहनों के लिए बहुत काम कर रही है। इससे पहले राष्ट्रपति ने टाटा-बदामपहाड़ मेमू, टाटा-शालीमार व टाटा-राउरकेला साप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर ओडिसा के राज्यपाल रघुवर दास, केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय जनजातीय व जलशक्ति राजमंत्री विश्वेश्वर टुडू सहित ओडिसा सरकार के राजस्व व आपदा प्रबंधन मंत्री सुदामा मरांडी सहित स्थानीय सांसद व विधायक उपस्थित थे।राष्ट्रपति ने कहा कि मैं ओडिसा के एक छोटे से गांव से निकलकर आज दिल्ली में एक बड़े पद पर बैठी हूं। यह उदाहरण है केंद्र सरकार की सोच की जिन्होंने एक आदिवासी को जमीन से उठा कर देश के सबसे ऊंचे पद पर बैठा दिया। लेकिन मैं जहां भी रहूं, ओडिसा की माटी से हमेशा जुड़ी रहूंगी और इसी की बेटी कहलाऊंगी।

Share this News...