इंटरनेशनल लॉयर्स कांफ्रेंस में जमशेदपुर डिस्ट्रिक्ट बार से जय प्रकाश एवं राजेश शुक्ल हुए शामिल

नई दिल्ली में 23 से 25 सितम्बर तक आयोजित अंतर्राष्ट्रीय अधिवक्ता कांफ्रेंस( इंटरनेशनल लॉयर्स कांफ्रेंस ) सम्पन्न हुआ जिसमें जमशेदपुर डिस्ट्रिक्ट बार से दो सदस्य जय प्रकाश एवं राजेश कुमार शुक्ल शामिल हुए. श्री शुक्ल झारखण्ड बार कौंसिल के वाइस चेयरमैन और श्री प्रकाश डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की संचालन तदर्थ समिति के सदस्य हैं. दोनों अधिवक्ता इस इंटरनेशनल कांफ्रेंस की सफलता और इसके बृहद कानूनी आयामों वाली ज्ञानवर्धक जानकारियों से अत्यंत प्रभावित हुए और उन जानकारियों को स्थानीय स्तर पर प्रसारित करने की बात कही. श्री प्रकाश ने बताया कि कांफ्रेंस में तकनीकी सत्रों को देश और विदेश के अनेक कानूनी विद्वानों के अलावा सर्वोच्च एवं उच्च न्यायालयों के माननीय न्यायाधीशो ने सम्बोधित करते हुए ज्ञान वर्धक जानकारियां दी. कांफ्रेंस में देश के राष्ट्रीय स्तर के विधि विश्वविद्यालयों के उप कुलपतियों ने भी भाग लिया.
कांफ्रेंस को मुख्य न्यायाधीश,प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, विधि मंत्री, सॉलिसीटर जनरल, ऑटोरनी जनरल, वरिष्ठ अधिवक्ता 93 वर्षीय फली नरिमन आदि ने भी सम्बोधित किया. कांफ्रेंस में देश के 5 मूर्धन्य और क़ानून क्षेत्र के स्तम्भ माने जाने वाले अधिवक्ताओं स्व सोली सोराबजी, स्व राम जेठमलानी, फली नरिमन व के प्रशारण को बार कौंसिल ऑफ़ इंडिया की ओर से” विधि रत्न ” सम्मान प्रदान किया गया.
यह कांफ्रेंस द लॉ सोसाइटी ऑफ़ इंग्लैंड एवं वेल्स तथा कॉमनवेल्थ लॉयर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान तथा सहयोग में आयोजित किया गया. उनके प्रतिनिधि भी इसमें शामिल हुए. एक प्रकार से कानूनी क्षेत्र के वैश्विकरण का यह नजीर बना.

Share this News...