टेल्को,बस के धक्के से घायल गाय का इलाज कराकर गौशाला भेजा, गोरक्षा दल की सराहनीय पहल

जमशेदपुर, 21 सितंबर (रिपोर्टर) : टेल्को प्लाजा के समीप रात्रि लगभग 10.30 बजे टाटा मोटर्सकर्मियों को ले जानेवाली सेंट्रल बस द्वारा एक गाय को धक्का मारकर घायल कर दिया गया था. इसकी सूचना पाकर टेल्को गौ रक्षा दल तथा अन्य स्थानीय लोगों के सहयोग से उचित इलाज कर कलियाडीह गौशाला भेजा गया.
मिली जानकारी के अनुसार गाय को धक्का मारने की खबर जैसे ही सामाजिक कार्यकर्ता सतीश कुमार सिंह को मिली, उन्होंने तुरंत टाटा मोटर्स के टाउन प्रमुख रजत सिंह को पूरी घटना से अवगत कराया. रात में सभी कार्यकर्ता वहां पहुंचकर गाय को सुरक्षित स्थान पर ले गये. दूसरे दिन गुरुवार को जन सेवा संघ ट्रस्ट के सूरज कुमार, टाटा मोटर्स टाउन के राजेश्वर तथा अन्य के सहयोग से उक्त गाय का इलाज किया गया. इसके बाद गौशाला कमिटी के अनिल मोदी के सहयोग से और बेहतर इलाज के लिए कालियाडीह गौशाला भेजा गया.
सतीश ने बताया कि इस बावत टाटा मोटर्स प्रबंधन से मांग की गई है कि इसमें जो भी चालक दोषी हैं, उसे उचित सजा दी जाए. अक्सर यह देखा जाता है कि धक्का मारने के बाद चालक आदि भाग जाते हैं. वैसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिये. बताया कि जल्द ही कंपनी प्रबंधन से मिलकर गायों के लिये अलग से अस्पताल की मांग की जाएगी. इस मौके पर सतीश के साथ सूरज कुमार, अभिजीत कुमार, साहिल दत्त, रिशु वर्मा, विवेक सिंह, टाटा मोटर्स के अधिकारी राजेश्वर कुमार, छोटू कर्मकार, जितेंद्र सिंह आदि ने सहयोग किया.

Share this News...