गालूडीह मैरीलैंड इंजीनियरिंग कॉलेज के एकाउंटेंट पर डेढ़ करोड़ के गबन का आरोप, ट्रस्ट पर कब्जे की योजना बेनक़ाब

जमशेदपुर, 1 सितंबर : गालूडीह स्थित मैरीलैंड इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के एकाउंटेंट रेहान कश्यप पर संस्थान का लगभग 1.5 करोड़ रुपया गबन करने का आरोप लगा है. इस संबंध में आज गालूडीह थाना में कॉलेज को संचालित करनेवाले ट्रस्ट राज नारायण मेमोरियल ट्रस्ट के सचिव अरुण कुमार चौधरी ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. तदानुसार पुलिस ने आईपीसी की धारा 406 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस छानबीन कर रही है और कॉलेज परिसर से एकाउंटेंट को लेकर थाना भी गई.
सचिव श्री चौधरी का कहना है कि रेहान कश्यप द्वारा वित्तीय वर्ष 2019 -20 से 2022-23 का लेखाजोखा मांगने पर भी प्रस्तुत नहीं किया जा रहा है. उसने विश्वास में धोखा किया और उन्हें आशंका है कि उनके कुछ फर्जी हस्ताक्षर भी कुछ कागजात पर किये.
उल्लेखनीय है कि मैरीलैंड इंजीनियरिंग कॉलेज के संचालक ट्रस्ट में विदेश में रहनेवाले एक भाई मनोज चौधरी और उनकी पत्नी विनिता चौधरी द्वारा कथित रूप से उसपर कब्जा जमाने और अन्य ट्रस्टियों को बेदखल करने की योजना के तहत लेखापाल ने यहां बैठकर उनके एजेंट के रुप में सारी गड़बड़ी की. इस ट्रस्ट में एक ही परिवार के पांच भाई और निकटवर्ती रिश्तेदार हैं. सचिव अरुण चौधरी सबसे बड़े भाई हैं. पिता के निधन के बाद उन्होंने ही परिवार का लालन-पोषण किया और आज उनको ही बेदखल करने का कथित प्रयास किया जा रहा है. इस पूरे विवाद में रिश्ते में जुड़े अशोक चौधरी को भी प्रमुख साजिशकर्ता बताया जा रहा है. ट्रस्ट में अरुण चौधरी, छोटे भाई संजीव चौधरी ने भी पैसे लगाये. संजीव चौधरी भी विदेश में रहते हैं. उनकी माता भी हैं जो अभी जीवित हैं. माता के सामने ही दूसरे नंबर के भाई मनोज चौधरी और उनकी पत्नी विनीता चौधरी द्वारा विदेश में बैठकर यहां रेहान कश्यप और अशोक चौधरी के जरिये संस्थान का पैसा साइफन और दो भाइयों अरुण चौधरी व संजीव चौधरी को आउट करने की कोशिश करने का आरोप है. विनीता चौधरी इस विवाद के मद्देनजर आज जमशेदपुर पहुंची. उनपर आरोप है कि आज उन्होंने पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद अशोक चौधरी की मदद से गालूडीह में संस्थान के एकाउंट्स रुम का ताला तोडक़र दस्तावेजों को कथित रुप से गायब किया. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है.

Share this News...