राज्यपाल ने दुमका में किया झंडोत्तोलन, सरकार की विकास योजनाओं से जनता को कराया अवगत

************************
दुमका, झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उपराजधानी के पुलिस लाइन मैदान में झंडोत्तोलन किया और झंडे को सलामी दी। मौके पर श्री कृष्णन ने आजादी के आंदोलन के वीर सपूतों को याद करते हुए अपने संबोधन में राज्य और केंद्र सरकार की विकास योजनाओं से जनता को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि हुए कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देश ने सभी क्षेत्रों में प्रगति की है। विश्व के मानचित्र पर भारत की एक अलग पहचान है। उन्होंने कहा कि विकास की यात्रा में हमने के ई उतार चढ़ाव देखे हैं। लेकिन हम सबने मिलकर देश के विकास मार्ग पर आने वाले हर वाधा से डटकर मुकाबला करते हुए सफलता पूर्वक सामना किया है। श्री कृष्णन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झारखंड निरंतर प्रगति के मार्ग पर अग्रसर है सरकार राज्य में कृषि, ग्रामीण विकास शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ साथ औधोगिक और पर्यटन विकास पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है उन्होंने संथाल परगना में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुभारंभ रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत दुमका से कोलकाता, पटना और रांची के लिए सीधी उड़ान सेवा के लिए रूट स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हवाई अड्डा के उन्नयन कार्य पूरा किया जा चुका है और एरोड्रम हेतु लाइसेंस के लिए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।
*************************
*जमशेदपुर में देश का पहला हाईड्रोजन ईंधन उधोग*
राज्यपाल ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि देश का पहला हाईड्रोजन ईंधन उधोग स्थाप गई होने जा रहा है। इसके साथ ही राज्य और केंद्र द्वारा चलाए जा रहे विकास योजनाओं की भी विस्तृत जानकारी दी। हालांकि
*************************
*राज्यपाल ने अंग्रेजी में किया संबोधन
*************************
राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन अपना संबोधन अंग्रेजी में किया जिसका हिंदी अनुवाद बारी बारी से किया गया। मौके पर जिला प्रमंडल के आला अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share this News...