हर चेहरे पर मुस्कान लाना हमारी प्रतिबद्धता-CM हेमंत सोरेन

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कदमा उलियान में शहीद निर्मल महतो के शहादत दिवस पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार हर वह काम कर रही है, जो राज्य की जनता के मान- सम्मान और हक-अधिकार से जुड़ा है. हर चेहरे पर मुस्कान लाना हमारी प्रतिबद्धता है. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर शहीद निर्मल महतो के समाधि स्थल में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.
उन्होंने कहा कि जबतक झारखंड और झारखंड मुक्ति मोर्चा रहेगा, शहीद निर्मल महतो अमर रहेंगे. उनकी जगह कोई भी नहीं ले सकता. उन्होंने अपनी जिंदगी का जो भी वक्त झारखंड अलग राज्य के संघर्ष में दिया, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. वे सही अर्थों में झारखंडियों के मार्गदर्शक के साथ-साथ एक कुशल संगठन और नेतृत्वकर्ता थे. उनके निर्णय लेने की क्षमता अद्भुत थी. उनके जो आदर्श हैं, उसे लेकर हम आज भी उन्हें जिंदा रखे हैं. झारखंड अलग राज्य के लिए यहां के आदिवासी- मूलवासियों ने लंबा संघर्ष और आंदोलन किया. अनगिनत कुर्बानियां दी लेकिन अलग राज्य बनने के बाद पिछले 20 वर्षों में उनके बलिदान को राज्य में जो सम्मान और जगह मिलनी चाहिए थी, वह नहीं मिल सकी. हमारी सरकार अपने शहीदों और आंदोलनकारी के सपनों के अनुसार झारखंड का नवनिर्माण कर रही है. इस अवसर पर मंत्री चम्पाई सोरेन, मंत्री जोबा मांझी, मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक मथुरा प्रसाद महतो, विधायक रामदास सोरेन, विधायक सविता महतो, विधायक संजीव सरदार, विधायक समीर मोहंती, विधायक मंगल कालिंदी, पूर्व सांसद सुमन महतो, 20 सूत्री उपाध्यक्ष मोहन कर्मकार समेत कई पूर्व सांसद और पूर्व विधायक भी मौजूद थे.

बड़े पैमाने पर हो रही नियुक्तियां, अभी हजारों वैकेंसी निकलेगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राज्य में बड़े पैमाने पर नियुक्तियां हो रही है. हजारों वैंकेसी निकली है और अभी हजारों वैकेंसी निकलना बाकी है. जितने पद पिछले 20 वर्षों में नहीं भरे गए उससे कहीं ज्यादा पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इन तमाम नियुक्तियों में गड़बड़ी नहीं हो परीक्षाओं में पारदर्शिता बनी रहे और जो होनहार है उन्हें नौकरी मिले इसके लिए सरकार ने एक कानून बनाया है. इस कानून के तहत जो भी प्रतियोगिता परीक्षाओं में गड़बड़ी करेगा या परीक्षा के पेपर लीक करेगा वह जेल में होगा. चाहे वह कोई भी व्यक्ति, अधिकारी-कर्मचारी और संस्थान ही क्यों न हो.

अब पूरे राज्य में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता
मंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार की कार्यशैली के कारण विपक्ष मुद्दाविहीन हो गया है. यही कारण है कि विपक्ष का काम राज्य सरकार पर आरोप लगाना और केन्द्रीय जांच एजेंसियों से परेशान करना है. सरकार ने यहां के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई नियम व कानून बनाए, जिससे लोगों को लाभ भी हो रहा है. सरकार का यही कार्य भाजपा को पसंद नहीं आ रहा है. पिछले चुनाव में कोल्हान से भाजपा ने एक भी सीट नहीं जीत सकी, अब ऐसी स्थिति कर देंगे कि पूरे राज्य में एक भी सीट से जीत नहीं मिलेगी.
मौके पर मंत्री जोबा मांझी ने संगठन को मजबूत करने पर बल दिया तथा कहा कि शहीद निर्मल महतो की बलिदान को याद रखते हुए हमें गांव-गांव तक पार्टी व सरकार की कार्यशैली का प्रचार करना है. मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि यह गरीबों की सरकार है, जो लडक़र अलग राज्य प्राप्त किया है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने प्रत्येक कैबिनट बैठक में जिस तरह नये-नये निर्णय लेते हुए आगे बढ़ रही है, उससे अब राज्यवासी और खासकर विपक्ष प्रत्येक कैबिनेट के पूर्व इस सोच में रहती है कि सरकार पता नहीं इस कैबिनट में क्या फैसला ले. सभा को ईंचागढ़ विधायक सविता महतो ने भी संबोधित किया

Share this News...