राजस्थान सेवा सदन में मॉड्यलूर ऑपरेशन थियेटर व ओपीडी का उद्घाटन, अस्पताल को जो भी जरूरत होगी पूरा करेंगे: बन्ना गुप्ता

जमशेदपुर, 6 अगस्त (रिपोर्टर): स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जुगसलाई स्थित राजस्थान सेवा सदन अस्पताल में मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर व ओपीडी का फीता काट कर उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि अस्पताल को जो भी जरूरत होगी नियम के अनुसार जहां तक होगा पूरा करेंगे. उन्होंने अस्पताल को स्थापित करने के लिए पूर्वज चिमनलाल भालोटिया को याद करते हुए कहा कि मारवाड़ी समाज लोगों की सेवा की सेवा में सबल बन कर खड़ा रहा है.
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जुगसलाई स्थित राजस्थान सेवा अस्पताल में मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर व ओपीडी का उद्घाटन करते हुए कहा कि प्रखर समाजसेवी चिमनलाल भालोटिया ऐसे व्यक्ति थे कि कभी घबराते नहीं थे. उन्होंने अस्पताल की स्थापना में सत्यनारायण जी को भी याद किया. उन्होंने समाज के लोगों से अपील कि किसी की तेरहवीं में भोज करने की प्रथा है उसे बंद करें. उन्होंने समाज के लोगों को दहेजा प्रथा की कुरीतियों को बंद करने के लिए आगे आने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं शादी में दहेज लेने पर कहते हैं कि कितने का सौदा हुआ जबकि यह गलत है. रिश्ता सौदा करने से नहीं बल्कि मोहब्बत करने से बनता है. राजस्थान सेवा सदन अस्पताल के अध्यक्ष दिलीप गोयल ने कहा कि एक अक्टूबर से अस्पताल में डायलिसिस सेंटर शुरू हो हो जाएगा. जो गरीब लोग हैं पैसे देने में सक्षम नहीं है उन्हें नि:शुल्क डायलिसिस किया जाएगा जो सक्षम है उनसे पैसे लिए जाएंगे. अस्पताल में टीएमएच की तरह निकू-पिकू वार्ड भी बनाया जाएगा. इस मौके पर जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक मंगल कालिन्दी, राजस्थान सेवा सदन के अध्यक्ष दिलीप गोयल, महासचिव सीए जगदीश खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष मनीष केडिया, अशोक भालोटिया, सत्यनारायण अग्रवाल मुन्ना, बी एन शर्मा, संदीप मुरारका समेत समाज के अन्य लोग मौजूद थे.
————–
बिजली व पानी लोगों का मौलिक अधिकार
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि बिजली व पानी लोगों का मौलिक अधिकार है. इसे कोई रोक नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह शिकायत मिल रही थी कि बिजली व पानी का नया कनेक्शन लेने के लिए सर्टिफिकेट की जरूरत होती है. उन्होंने शनिवार को ही उपायुक्त को फोन कर आदेश दिया कि नियम को बंद कर बिना सर्टिफिकेट के बिजली व पानी का कनेक्शन देने का आदेश जारी करें. आज शहर के सभी समाचार पत्रों में यह आदेश जारी कर दिया गया है.
————————-
जुगसलाई में जल्द बनेगा फायर स्टेशन
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जुगसलाई भीड़भाड़ वाला क्षेत्र हैं. इस क्षेत्र में फायर स्टेशन का होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही यह व्यवस्था की जा रही है कि फायर स्टेशन बन जाए.
——
एमजीएम को बेहतर बनाने को 434 करोड़ का फंड
उन्होंने कहा कि लोग कहते थे कि एमजीएम अस्पताल की व्यवस्था में सुधार नहीं होने वाला है, लेकिन जब से उन्होंने राज्य में स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाली है अस्पताल को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है. अब धीरे-धीरे सुधार भी दिख रहा है. उन्होंने कहा कि एमजीएम अस्पताल को बेहतर बनाने को 434 करोड़ रुपये का फंड भी दिया है.
——-
कदमा में बनेगा 100 बेड का सीसीयू अस्पताल
उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य की सेवा के क्षेत्र में बेहतर सुधार हो सके इसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं. उन्होंने कहा कि कदमा में सौ बेड का सीसीयू अस्पताल बनेगा. उन्होंने कहा कि शहर में 50 बेड का धन्वतरि अस्पताल भी बनाया जाएगा.

Share this News...