PM मोदी और शरद पवार ने मंच किया साझा, हाथ मिलाया और लगाया ठहाका

मोदी के पुणे दौरे के बाद महाराष्ट्र में सियासत गरमाई, शरद पवार ने बुलाई बैठक, उद्धव की नाराजगी दूर करेंगे?

सामना संपादकीय में मोदी के साथ मंच साझा करने पर पवार पर निशाना साधा गया

मुंबई: पुणे में शरद पवार ने न सिर्फ पीएम मोदी के सम्मान समारोह में शिरकत की बल्कि उन्होंने पीएम मोदी को तिलक सम्मान से नवाजा भी। शरद पवार के इस कार्यक्रम में जाने से महाविकास अघाड़ी के नेताओं में नाराजगी में भी देखी जा रही है। हालांकि, इस कार्यक्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम से शरद पवार के जाने बाद से महाराष्ट्र में सियासी हलचल ब? गई है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने आगामी 5 अगस्त को महाविकास अघाड़ी की अहम बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक के जरिए शरद पवार एमवीए नेताओं की नाराजगी दूर करेंगे। पांच अगस्त को सुबह 11 बजे मुंबई के नेहरू सेंटर में महाविकास अघाड़ी की यह बैठक होगी। बैठक में विपक्षी गठबंधन इंडिया और महाविकास अघाड़ी की आगामी रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है।
पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाने के दौरान एनसीपी के नेता शरद पवार में उनकी पीठ पर हाथ रखा। पीठ पर हाथ रखे जाने के बाद महाराष्ट्र सियासी गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं और हलचल होने लगीं। सियासी जानकारों का मानना है कि शरद पवार ने पीएम की पीठ पर यूं ही हाथ नहीं रखा है। शरद पवार की प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने को
लेकर उनके सहयोगी संगठन उद्धव ठाकरे की शिवसेना पहले से ही विरोध विरोध कर रही थी। बावजूद इसके अब जब शरद पवार ने इस कार्यक्रम में पवार ने शिरकत की और पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखा तो महाराष्ट्र की सियासत में फिर से एक बार सियासी हलचल मच गई है।
खास बात यह है कि एनसीपी में फूट के बाद पहली बार महाविकास अघाड़ी की बैठक हो रही है। यह बैठक खुद शरद पवार ने बुलाई है इसलिए इसमें उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेता शामिल होंगे। आगामी चुनाव के मद्देनजर राज्य में जनसभाएं और प्रचार किस तरह से होगा, इस पर भी चर्चा होगी।
तीन दिन में तीन बैठक
दूसरी तरफ बुधवार यानी कल शाम 7 बजे शिवसेना नेता और विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे (उद्धव ठाकरे गुट) की ओर से मुंबई के गरवारे क्लब में महाविकास अघा?ी के सभी विधायकों के लिए स्नेह भोज का आयोजन किया है। वहीं इसके अगले ही दिन यानी 3 अगस्त को शाम 7 बजे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की ओर से कोलाबा के ताज होटल में एमवीए विधायकों के लिए स्नेह भोज का आयोजन किया गया है। इस तरह से एक के बाद महाविकास अघाड़ी की तीन बैठकें होंगी। एमवीए में रहते हुए अपने वजूद को कैसे बरकरार रखा जाए, यह भी चर्चा का विषय होगा। ठाकरे गुट के
अंबादास दानवे, कांग्रेस से नाना पटोले और एनसीपी से खुद शरद पवार ने यह बैठक बुलाई है।

नाराज हैं उद्धव ठाकरे?
शिवसेना के मुखपत्र सामना में आज शरद पवार की आलोचना की गई है। शिवसेना को शरद पवार का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक मंच साझा करना रास नहीं आया। इसलिए सामना संपादकीय में अपनी नाराजगी जाहिर की गई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शरद पवार उद्धव ठाकरे की नाराजगी दूर करेंगे?

Share this News...