ब्रह्मर्षि सामुदायिक भवन और माँ बाघेश्वरी सामुदायिक भवन की ओर घेराबंदी का विरोध, ब्रह्मर्षि समाज और सुवर्ण वनिक समाज की संयुक्त बैठक

जमशेदपुर टाटा स्टील यूटिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर और सर्विसेज कंपनी लिमिटेड द्वारा में आज एक संयुक्त बैठक, ब्रह्मर्षि समाज और सुवर्ण वनिक समाज, के डी फ्लैट मैदान, कदमा में हुई। दोनों समाज के लगभग 1000 महिलायें एवं पुरुष एकत्रित होकर घेराबंदी का पुरजोर विरोध किया। साथ ही यह प्रण लिया गया कि किसी भी हाल में घेराबंदी नहीं करने दिया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से विकास सिंह, अध्यक्ष, ब्रह्मर्षि विकास मंच, अनिल ठाकुर, महासचिव, ब्रह्मर्षि विकास मंच, दीपू सिंह, श्री निर्मल, अध्यक्ष, सुवर्ण वनिक समाज, श्री दत्ता, महासचिव, सुवर्ण वनिक समाज, संजीव कुमार, सांसद प्रतिनिधि,एवं अन्य मौजूद थे। साथ ही यह निर्णय लिया गया कि दोनों समाज के लोगों को मिलाकर एक कमिटी बनाया जाएगा और उपायुक्त से मिलकर यहाँ की स्थिति से अवगत कराया जाएगा। टाटा स्टील अपनी जनसुविधा के लिए प्रशंसनीय है लेकिन दूसरी ओर एक पदाधिकारी की जिद की वजह से बदनाम हो रहा है। दोनों समाज के द्वारा कई सामाजिक गतिविधियों के साथ साथ स्वामी सहजानन्द सरस्वती जी की जयंती एवं माँ बाघेश्वरी की पूजा की जाती है।
दोनों सामुदायिक भवनों में कोरोना एवं बाढ़ के समय शरनास्थली बनाया जाता है और उनके खाने की व्यवस्था भी की जाती है। रक्तदान का कार्य होता आ रहा है। महिलाओं को जीविकोपार्जन हेतु प्रशिक्षण दिया जाता है।
बैठक में निर्णय लिया कि टाटा स्टील यूटिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर और सर्विसेज के उक्त पदाधिकारी की कुत्सित मानसिकता को पूरा नहीं होने दिया जाएगा।

Share this News...