अलर्ट जारी,11 से 13 अक्टूबर तक झारखंड में बारिश की संभावना,वज्रपात की भी चेतावनी

झारखंड में मंगलवार (11 अक्टूबर) से एक बार फिर मौसम में बदलाव आयेगा. मौसम केंद्र, रांची के मुताबिक 11 से 13 अक्टूबर तक राज्य के कई भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. वहीं, इस दौरान गर्जन के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गयी है. 14 अक्टूबर को बारिश में कुछ कमी आयेगा और उसके बाद मौसम साफ होगा.
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ था जिसके कारण साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से झारखंड में मंगलवार से इसका असर देखने को मिलेगा. कहा कि 11 से 13 अक्टूबर तक राज्य के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. वहीं, 14 अक्टूबर से बारिश में कुछ कमी देखने को मिलेगा. इसके बाद मौसम साफ रहेगा. हालांकि, इस दौरान भारी बारिश की चेतावनी नहीं है. लेकिन, तीन दिनों तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.
लोगों से सतर्क रहने की अपील
उन्होंने लोगों से बारिश के दौरान सतर्क रहने की अपील की है. कहा कि तीन दिनों की बारिश में गर्जन के साथ वज्रपात भी होंगे. इस कारण बारिश के दौरान घर से बाहर न निकले. वहीं, किसानों को भी बारिश के दौरान खेत में जाने से परहेज करने की अपील की है.

Share this News...