यास रात 12 बजे के बाद सबसे पहले राजनगर को HIT करेगा-DC,कुछ घंटे बाद झारखंड में होगी यास की इंट्री

डीसी एसपी ने किया राजनगर का निरीक्षण
तूफान का असर रात 12 बजे अत्यधिक
जरूरतमंदों को शेल्टर हाउस में लाया जाय
सरायकेला कार्यालय 26 मई: उपायुक्त अरवा राजकमल एवं पुलिस अधीक्षक मो. आर्शी ने एन डी आर एफ टीम के साथ बुधवार को चक्रवाती तूफान “यास” से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्र राजनगर प्रखंड का दौरा करते हुए निरीक्षण किया. इस दौरान उपायुक्त ने लोगो से चक्रवाती तूफान से बचने हेतु सुरक्षित अपने घर में रहने के संदेश दिया. उपायुक्त ने कहा चक्रवाती तूफान का असर रात 12 बजे के बाद अत्यधिक हो सकता है इसलिए खपरैल, अल्बेस्टर या प्लास्टिक से बनाए गए छत्त या मिट्टी के घर में रह रहे सभी व्यक्ति अपने नजदीकी विद्यालय, पंचायत भवन या किसी प्रकार कि सरकारी भवन हो उसमे आश्रय ले लें.
उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रखंड स्तरीय टीम के साथ संयुक्त रूप से उड़ीसा राज्य से सटे हुए सीमा तियासारी नदी का निरीक्षण कर जायजा लिया. उपायुक्त ने कहा कि नदी के आस-पास के क्षेत्रो में रह रहे लोगो को भी सुरक्षित जगह में आश्रय दें. प्रखंड स्तरीय टीम यह सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार के लापरवाही से जान माल की क्षति ना हो. पूरी टीम सक्रिय हो कर अलर्ट मोड में कार्य करें, लोगो को सुरक्षित रखना टीम का मुख्य उदेश्य हो. उपायुक्त ने बताया कि चक्रवात तूफान का अत्यधिक खतरा राजनगर प्रखंड में हो सकता है इसलिए प्रखंड स्तर पर एक विशेष टीम गठित कर दिया गया है. उपायुक्त ने कहा, यास का अत्यधिक प्रभाव राजनगर, सरायकेला और चांडिल प्रखंड में आज रात 11 बजे के बाद रह सकता है. जिसमे करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा एवं भारी बारिश होने की संभावना है. उपायुक्त ने कहाँ यदि किसी गाँव के आस-पास सरकारी भवन या नहीं है तो जिला नियंत्रण कक्ष के सम्पर्क सूत्र – 79033 76620 / 06597234002/ 18003456461 पर जानकारी दे. ताकि जरूरतमंद व्यक्तियों को नजदीकी आश्रय गृह या सरकारी भवन में लाया जा सकें. उन्होंने बताया कि सभी पंचायतों में आवश्यकतानुसार आश्रयगृह/ सेलटर हाउस बनाया गया है जँहा में खाने और रहने की व्यवस्था की गई है.
पुलिस अधीक्षक मो आर्शी ने जिले वासियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपातकाल में किसी प्रकार की सहायता के लिए संबंधित पदाधिकारी एवं नजदीकी थाना में संपर्क करें या जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर एवं 100 नंबर पर कॉल कर सुविधा ले सकते हैं. निरीक्षण क्रम में उपायुक्त और एवं पुलिस अधीक्षक के अलावे पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय चन्दन कुमार वत्स, अंचल अधिकारी राजनगर धनंजय कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी राजनगर, थाना प्रभारी राजनगर, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, एवं अन्य उपस्थित थे.

Share this News...