मंगलवार को महत्वपूर्ण बैठक, हेमंत सरकार ले सकती है कड़ा फैसला, जानें किन किन पर लग सकता है प्रतिबंध

रांची, झारखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार राज्यहित में कड़ा फैसला ले सकती है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में छह अप्रैल को उच्च स्तरीय समिति की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में आपदा मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावा मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रधान सचिव, आपदा प्रबंधन प्रभाग के सचिव, स्वास्थ्य सचिव, परिवहन विभाग के सचिव आदि शामिल होंगे। इस बैठक में पिछले 15 दिनों के कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति की समीक्षा होगी और कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने पर सरकार गंभीर निर्णय लेगी।
सूत्रों की मानें तो इस बैठक में स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, पार्क, धार्मिक स्थल व भीड़भाड़ वाले स्थान को बंद करने पर निर्णय लिया जा सकता है। सरहुल व रामनवमी जुलूस पर सरकार पहले ही प्रतिबंध लगा चुकी है। शादी-विवाह व अन्य आयोजनों पर भीड़भाड़ नियंत्रित करने के लिए आगंतुकों की संख्या भी निर्धारित की जा सकती है। एक बार फिर लॉकडाउन में मिली छूट को कम किया जा सकता है।
उच्च स्तरीय समिति के कुछ सदस्यों ने संकेत दिए हैं कि फिर से कुछ प्रतिबंध लागू किए जा सकते हैं।
मुख्यमंत्री ने कल पूर्व विधायक विष्णु भैया के निधन के बाद परिजनों से मिलने के समय मीडिया से बाते ंकरते हुए राज्य के लोगों से कोरोना को ेलकर सतर्क रहने का अनुरोध किया था।

Share this News...