बच्चों के व्यक्तिगत विकास के लिए नया प्लेटफार्म तैयार कर रहे हैं जमशेदपुर के 3 युवा


प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर नया प्रयास कर रहे हैं युवा

जमशेदपुर के 3 युवा देश के प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर स्टार्टअप इंडिया को ध्यान में रखकर एक ऐसा प्लेटफार्म पहली बार जमशेदपुर में तैयार कर रहे हैं ,जो बच्चों के व्यक्तिगत विकास करेगा ।
उनका मुख्य उद्देश्य यह है कि आज के डिजिटल दौर में बच्चे पर्सनल मेल मिलाप का महत्व को नहीं समझते हैं वे लोगों से खुलने में एव बात करने में काफी हिचकिचाते हैं उनमें आत्मविश्वास की भी भारी कमी रहती है जिनसे उनके भविष्य की प्रगति में रुकावट काफी आती है ।
मनुष्य के जीवन मे आत्मबल से बड़ा कोई शिक्षक नहीं है।
डिग्री के साथ इंसान का व्यक्तितव ही उसकी पहचान भी बनाता है ।
इन्हीं अनुभव से सीखते ओर प्रेरित होते हुए जमशेदपुर तीन युवा ऋषभ केडिया सीए एंड सीएफए, साज मित्तल एनआईएफटी एंड आईलिड , अंकित केडिया एमबीए एंड टोस्ट मास्टर ने मिलकर लिप नाम से एक प्लेटफार्म को शुरू की है। लिप के माध्यम से बच्चों के नेतृत्व एव व्यक्तिगत गुण को जागृत करेंगे। जिससे वे साहस के साथ आने वाले चुनौतियों का सामना पूर्ण रूप से कर पाएंगे ।
लिप के ट्रेनिंग प्रोग्राम में कम्युनिकेशन स्किलस ,लीडरशिप स्किल्स, लाइफ स्किल्स और एडिकेट ट्रेनिंग रहेगा ।
यह प्लेटफार्म 5 से 16 साल के बच्चों के लिए शुरुआत की गई है।। इसमें उनका उद्देश्य है कि अगर बच्चों के प्रश्नललिटी डेवलप्मेंट के बीज बच्चों के प्राथमिक अवस्था में ही बोया जाए तो उनका भविष्य सुरक्षित और संतुलित बनेगा।
तीनो युवाओं का कहना के की आज के बच्चे आत्मबल में कमी एव व्यक्तिगत विकास नही होने पर थोड़ा सा परेशानी में ही टूट कर आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठा लेते है जो काफी दुखदाई कदम आज के समाज के लिए विशेष कर युवा उठा रहे है। युवा को इन सब से दूर करने के लिए हम तीनों ने मिलकर यह प्लेटफॉर्म तैयार किए।

Share this News...