जमशेदपुर में मिले 71 कोरोना पॉजिटिव, डीबीएमएस स्कूल सील

आंध्रा एसोसिएशन स्कूल के शिक्षक मिले पॉजिटिव, स्कूल को भी किया गया है बंद
जमशेदपुर, 1 अप्रैल : जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. गुरुवार को जिले 2286 लोगों की कोरोना जांच की गई जिनमें 71 पॉजिटिव मिले. कदमा स्थित डीबीएमएस इंगलिश स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्कूल को सील कर दिया. आंधा एसोसिएशन स्कूल के एक शिक्षक के पॉजिटिव मिलने के बाद बंद कर दिया गया है.

गुरुवार को जिले में 2286 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 71 पॉजिटिव मिले. जिले में 32 लोग संक्रमण मुक्त हुए. अब तक जिले में 18977 मरीज मिले हैं जबकि 18188 संक्रमण मुक्त हुए हैं. जिले में 413 संक्रमित हो गए हैं. कदमा स्थित डीबीएमएस स्कूल की नौवीं कक्षा की एक छात्रा पॉजिटिव मिली थी. बताया जाता है कि वह स्कूल आ रही थी इसलिए उसके सम्पर्क में आए अन्य छात्राओं के भी सैम्पल लिए गए हैं. स्कूल को सील कर दिया है. शुक्रवार को गुड फ्राइडे की छुट्टी है. शनिवार से या सोमवार से स्कूल खोला जाएगा. जिला प्रशासन ने तीन दिनों के लिए स्कूल को सील करने का आदेश दिया था. वहीं आंध्रा एसोसिएशन का एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव निकले. स्कूल को बंद कर दिया गया है. जिला प्रशासन के निर्देशानुसार स्कूल को खोलने पर निर्णय लिया जाएगा.
——————
गुुरुवार को भी शहरी क्षेत्र में ही मिले सभी मरीज
कोरोना मरीजों की संख्या शहरी क्षेत्र में बढ़ती जा रही है. गुरुवार को भी जिल में 71 मरीज मिले. सभी लोग शहरी क्षेत्र के हैं.
————
जिले मेें 3066 लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन
जिले में जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है उसी तरह से कोरोना वैक्सीन देने में भी गति लायी जा रही है. गुुरुवार को 3066 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया जबकि 574 लोगों ने दूसरा डोज लिया. अब तक 85985 लोगों ने पहला डोज जबकि 19392 लोगों ने दूसरा डोज लिया. ग्रामीण क्षेत्रों में 383 लोगों ने पहला डोज जबकि 331 लोगों ने दूसरा डोज लिया. शहरी क्षेत्र में 2683 लोगों ने पहला डोज जबकि 243 लोगों ने दूसरा डोज लिया.

Share this News...