किसान आंदोलन के समर्थन में शादी के कार्ड पर लिखवाया “जय जवान जय किसान”

चांडिल । वर्तमान समय में भारत के साथ साथ पूरे विश्व भर में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून और दिल्ली में चल रही किसान आंदोलन चर्चा में है। ऐसे में देश का एक धड़ा किसानों के समर्थन में है तो वहीं दूसरी ओर काफी लोग कृषि कानूनों के समर्थन में है। किसान समर्थक तरह तरह से प्रचार कर रहे हैं।
ऐसे ही कुछ कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष ने भी किया है। उन्होंने किसानों के समर्थन में शादी के कार्ड पर किसानों का समर्थन किया है।

सरायकेला खरसावां जिले के चांडिल प्रखंड के शहरबेड़ा निवासी दिनेश महतो ने अपने स्वयं के विवाह के आमंत्रण पत्र में “जय जवान जय किसान” का नारा छपवाया है। दिनेश महतो कांग्रेस पार्टी के चांडिल प्रखंड अध्यक्ष हैं। उन्होंने किसानों के समर्थन में “जय जवान जय किसान” नारा के साथ अपने शादी का आमंत्रण पत्र छपवाया है। वहीं, उन पत्रों से समस्त लोगों को आमंत्रित भी किया है। चांडिल के ग्रामीण क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ कि किसी कांग्रेस नेता ने किसानों के समर्थन में अपने ही शादी के कार्ड में नारा लिखवाया हो। बहरहाल, दिनेश महतो के इस किसान समर्थित विवाह निमंत्रण पत्र पाने वालों में चर्चा है। रविवार को क्षेत्र के लोगों ने पहुंचकर दिनेश महतो को विवाह की शुभकामनाएं दी। इसमें विभिन्न दलों के कई दिग्गज नेता भी शामिल थे।

Share this News...