चाकुलिया की गौशाला में राज्यपाल ने किया पुरुषोत्तम दास की प्रतिमा का अनावरण, कहा: गाय, नदी और प्रकृति की रक्षा हम सभी की जिम्मेवारी

चाकुलिया में कोलकाता पिंजरापोल सोसाइटी की गौशाला में रविवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने गौशाला के अध्यक्ष स्वर्गीय पुरुषोत्तमदास झुनझुनवाला की प्रतिमा का अनावरण किया ।महामहिम ने कहा पुरुषोत्तम दास झुनझुनवाला की प्रतिमा का अनावरण करना सौभाग्य की बात है. यह प्रतिमा गौ सेवा और समाज सेवा के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगी. उन्होंने कहा कि गाय,नदी और प्रकृति की रक्षा जरूरी है. गाय नदी और प्रकृति हमारी माता हैं.
पुरुषोत्तम दास झुनझुनवाला गौ और समाज सेवा की एक मिसाल हैं. वे उद्योगपति कम गौ सेवक और समाज सेवक ज्यादा थे. उन्होंने विदेशों में भी भारतीय संस्कृति का प्रचार और प्रसार किया, राज्यपाल ने कहा कि आप लोग भाग्यशाली हैं, जिन्हें पुरुषोत्तम दास झुनझुनवाला जैसे व्यक्ति के साथ काम करने का अवसर मिला. गाय, नदी और प्रकृति की रक्षा करनी होगी, क्योंकि गाय, नदी और प्रकृति हमारी माता हैं. चाकुलिया की यह गौशाला प्रेरणा की स्रोत है. समारोह को कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो गंगाधर पंडा, गौशाला के अध्यक्ष गिरधारी गोयंका, चंद्रदेव सिंह राकेश और अनीता राजगड़िया ने भी संबोधित किया. राज्यपाल ने पुरुषोत्तम दास झुनझुनवाला की जीवनी पर आधारित स्मारिका का विमोचन किया. मंच का संचालन प्रभात कुमार झुनझुनवाला ने किया. इसके पूर्व राज्यपाल ने गौशाला में दीप प्रज्वलित किया. भगवान कृष्ण की पूजा की और गौ माता को गुड़ खिलाया. समारोह में कोल्हान के आयुक्त मनीष रंजन, डीआईजी राजीव रंजन, उपायुक्त सूरज कुमार, एसएसपी डॉ एम तमिलवानन, राजा झुनझुनवाला, अजय झुनझुनवाला सुनील झुनझुनवाला, कमल खंडेलवाल, संजय कुमार लोधा, अमित भारतीय, पवन अग्रवाल, दीपक कुमार झुनझुनवाला, रवि झुनझुनवाला, कमल प्रसाद रुंगटा, परमेश्वर रुंगटा, सत्यनारायण जैन, प्रकाश तोषनीवाल समेत अनेक लोग उपस्थित थे. इसके पश्चात राज्यपाल हेलीकॉप्टर से चाकुलिया की हवाई पट्टी पर ध्यान फाउंडेशन की गौशाला में पहुंचीं और नंदीशाला का भ्रमण किया. राज्यपाल ने यहां पर पौधारोपण भी किया.

Share this News...