अरविन्द टीम के साथ कमेटी सदस्यों दिखायी एकजुटता

टीडब्ल्यूयू

2015 में ही मेडिकल एक्सटेंशन पर बन गई थी सहमति: आर सी झा
जमशेदपुर, 23 जनवरी (रिपोर्टर): टाटा वर्कर्स यूनियन के चुनाव को लेकर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरविन्द पांडेय टीम के साथ कमेटी सदस्यों ने एक बार फिर एकजुटता दिखा दी है. वहीं चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों ने भी टीम का समर्थन किया.
शनिवार की शाम टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरविन्द पांडेय टीम की रानी कुदर स्थित यूनियन के पूर्व उपाध्यक्ष अरुण ङ्क्षसह के आवास पर बैठक हुई. बैठक में करीब 70 की संख्या में वर्तमान कमेटी सदस्यों व करीब 40 चुनाव लडऩे की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों ने भाग लिया. इस मौके पर टाटा स्टील के कोक प्लांट के कमेटी सदस्य आर सी झा ने कहा की जातिवाद, व्यक्ति वाद,प्रांत वाद की प्रथा को हमारी टीम यूनियन में खत्म करेगी और वैसे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाएगी जो इन सब से ऊपर उठ कर मजदूर हित में काम करे. उन्होंने कहा कि मेडिकल एक्सटेशन बंद होने का कार्य 2015 -18 के कार्यकाल में हो चुका था और उस दौरान चुनाव में विपक्ष के अध्यक्ष पद के उम्मीवार संजीव चौधरी उर्फ टुन्नु ने भी अपनी सहमति दे दी थी. अपने संबोधन के दौरान श्री अरुण ङ्क्षसह ने कहा अदृश्य शक्ति के इशारे पर अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो सकता, आज का हाउस एक पढ़ा-लिखा हाउस होगा वह किसी की बहकावे में नहीं आएगा कुछ लोग कमेटी मेंबर को अपनी जागीर समझ रहे हैं वैसे लोगों को आने वाले चुनाव में कमेटी मेंबर जरूर सबक सिखाएंगे अपने अध्यक्षीय भाषण में श्री अरङ्क्षवद पांडे ने कहा कि मैं अपना हर काम निष्ठा से करता हूं और एक समय था जब मैं गेट पास लेकर डिपार्टमेंट से युनियन कुछ काम से आता था तो दो-दो घंटा इंतजार करना पड़ता था। ज मैं पिछले 9 साल से यूनियन में पदाधिकारी हूं 24 घंटा मजदूर हित में खड़ा रहा हूं और आज भी मैं आप लोगों से वादा करता हूं कि अध्यक्ष बनने के बाद भी 24 घंटा मेरा कार्यालय और आवास तमाम कमेटी मेंबर और कर्मचारियों के लिए खुला रहेगा मीङ्क्षटग के दौरान मंच संचालन असिस्टेंट सेक्रेट्री नितेश राज ने किया कमेटी मेंबर श्रीनिवास राव ने अपने विचार रखे. मैकेनिकल सोसाइटी के कोषाध्यक्ष व कमेटी सदस्य पुष्कर ने धन्यवाद ज्ञापन किया. इस मौके पर यूनियन के वाइस प्रेसीडेंट भगवान ङ्क्षसह ,जग्गा राव ओलिवर मुंडू ,दीपराज रजक, मनसुखलाल पटेल ,सोमेश्वर मुर्मू, विश्वजीत बिसवाल ,विनोद कुमार साफी, निलेश कुमार, रुपेश पांडे, एच डी तिवारी ,भीम ङ्क्षसह ,संदीप बेहरा, जेपी लंका, डीकेएम राजू, एनबी ङ्क्षसह ,रवि शंकर पांडे, मंगल महतो ,रवि उपाध्याय, हीरा प्रसाद यादव ,अंजनी पांडे, अजय कुमार, मनोज तिवारी ,सूर्यकांत शर्मा ,आरके ङ्क्षसह , विजय ङ्क्षसह, रवि उपाध्याय ,संजीव पांडा, चंदन मिश्रा ,उत्पल घोष, मनोज कुमार श्रीनिवास राव,शुभम ङ्क्षसह, राजेश ङ्क्षसह आदि मौजूद थे.
—————————–
फोटो सिटी फाइल में रघुनाथ नाम से
अरविन्द टीम ने लिया रघुनाथ से आशीर्वाद
टाटा वर्कर्स यूनियन के चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीवार अरविन्द पांडेय, कमेटी सदस्य अरुण सिंह, आर सी झा जुस्को श्रमिक यूनियन में यूनियन अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय से मिले. उन्होंने रघुनाथ पांडेय से मिल कर आशीर्वाद लिया. रघुनाथ पांडेय ने उन्हें चुनाव में हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया. टाटा स्टील में रघुनाथ पांडेय व उनके समर्थक कमेटी सदस्यों की काफी संख्या है. रघुनाथ पांडेय से सहयोग मिलने के बाद अरविन्द पांडेय टीम मजबूत हो गई है.
—————
हरिशंकर की अलग राह अपनाने की चर्चा जोरों पर
टाटा वर्कर्स यूनियन के चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार संजीव चौधरी व सतीश सिंह से अलग होकर यूनियन के वाइस प्रेसीडेंट हरिशंकर सिंह के अपने समर्थकों के साथ अलग गुट बनाने की शनिवार को दिन भर जोरों पर चर्चा रही. चुनाव की घोषणा से पहले ही हरिशंकर सिंह ने महामंत्री सतीश सिंह के साथ मिल कर अपना अलग टीम बना लिया था. बाद में यूनियन के पूर्व डिप्टी प्रेसीडेंट संजीव चौधरी का समर्थन लेकर टीम तैयार की. पिछले दिनों टाटा स्टील के एलडी 2 के कमेटी सदस्य शैलेश सिंह अरविन्द पांडेय टीम से अलग होकर संजीव चौधरी व सतीश के साथ मिल गए. चर्चा है कि इसके बाद हरिशंकर सिंह का टीम में सम्मान कम होने लगा. इसके बाद उन्होंने अपने समर्थकों के साथ अलग टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने इस तरह कीबात को नकार दिया है.

Share this News...