दुमका में दिनदहाड़े बैंक में लूट, जाते-जाते मुख्य गेट का ग्रिल किया बंद

दुमका , जिले के सरैयाहाट प्रखंड के हंसडीहा में बेखौफ अपराधियों ने फिर से तांडव मचाते हुए इंडियन बैंक से दस लाख रूपए लूटकर चलते बने। इस राशि में बढ़ोतरी हो सकती है। पांच की संख्या में बाइक पर सवार होकर आए अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया। जानकारी के लिए बताते चलें कि हंसडीहा चौक जिले का सबसे व्यस्ततम चौक है। यहां से एक रास्ता बिहार की ओर,दूसरा देवघर की तरफ तीसरा गोड्डा और चौथा दुमका होते हुए बंगाल की तरफ जाता है। अभी श्रावण का महिना चल रहा है और सावन में फौजदारी दरबार बाबा बासुकीनाथ मंदिर में जलार्पण करने के लिए भी कांवरियों की भीड़ रहती है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
हंसडीहा इलाके का है जहां बाइक से आए पांच अपराधियों ने दोपहर 12 बजे इंडियन बैंक को हथियार के बल पर करीब बीस लाख रुपये से ज्यादा लूट की घटना को अंजाम दिया. मामले की पुष्टि एसडीपीओ संतोष कुमार ने की है. तीन अपराधियों ने मास्क और हेलमेट पहने हुए थे जबकि दो का चेहरा दिख रहा था.
चार अपराधी बैंक के अंदर दाखिल हुए, इस दौरान बैंक कर्मी ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उसे मार कर घायल कर दिया. अंदर घुसकर उन्होंने हथियार के दम पर सभी बैंक कर्मियों को अपने नियंत्रण में ले लिया. हथियार देखकर किसी की विरोध करने की हिम्मत नहीं हुई. ऐसे में लुटेरों को जितना कैश रखा दिखा सब लूटकर ले गए.
जाते-जाते ग्रिल कर दिया बंद
बैंक लूट की राशि कपड़े के थैले और बैग मे भर कर निकले और जाते-जाते बैंक के मुख्य गेट का ग्रिल बंद कर फरार हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बैंक पहुंची. जांच के दौरान बैंक मे लगे सीसीटीवी को खंगाला गया.
बैंक से ज्यादा दूर नहीं है थाना
सीसीटीवी फुटेज में तीन लोग चेहरे पर मास्क लगाए नजर आ रहे हैं. उनके हाथ में कपड़े का थैला और बैग नजर आ रहा है. उधर, पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है. बैंक हंसडीहा थाना से कुछ ही दूरी पर है. ऐसे में दिनदहाड़े लूट का अंजाम देने सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है.

जरमुंडी के एसडीपीओ संतोष कुमार ने बैंक लूट की जानकारी मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि पांच लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस बैंक के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है. अपराधियों की तलाश जारी है.

Share this News...