राजद जिलाध्यक्ष के कई दावेदार, अम्बिका प्रसाद बनर्जी के निधन के बाद खाली है पद

जमशेदपुर : राष्ट्रीय जनता दल, पूर्वी सिंहभूम जिलाध्यक्ष अम्बिका प्रसाद बनर्जी के असामयिक निधन के बाद से यह पद खाली है. उनका निधन 9 सितंबर 2020 को ईलाज के दौरान टाटा मेन अस्पताल में हो गया था. करीब तीन माह बीतने को है, बावजूद जिलाध्यक्ष का पद खाली है. ऐसे में इस पद के लिए कई दावेदार मैदान में खड़े हैं. इसमें कई ऐसे हैं जो ताल ठोंककर तो कई गुपचुप तरिके से जिलाध्यक्ष बनने के लिए रणनीति बनाने में लगे हुए हैं. इस संबंध में आगामी रविवार, 29 नवंबर को खासमहल के सैकत भवन के जिला कार्यालय में सुबह 11 बजे एक बैठक का आयोजन किया गया है. इस बैठक में पहले चरण में जिलाध्यक्ष पद के लिए रायशुमारी की जा सकती है. हालांकि इससे पहले बीते माह राजद रांची कार्यालय प्रभारी श्रीमति सत्रुपा पांडेय बहरागोड़ा पहुंचकर रायशुमारी कर चुकी है. बताया जाता है कि बहरागोड़ा में राजद का व्यापक जनाधार है.
यह है दावेदार :
पार्टी सूत्रों की माने तो पूर्वी सिंहभूम जिलाध्यक्ष पद के लिए कई दावेदार हैं. इसमें प्रमुख रुप से चार लोगों की चर्चा जोरो पर है. इसमें पहला व सबसे उपर भुईयांडीह के रहने वाले सुभाष यादव है. ये टिमकेन इंडिया में कर्मचारी है. वहीं पार्टी में जिला सचिव के पद पर काबिज है. दूसरा मानगो के रहने रजिउल्लाह खान है. ये कंसट्रक्शन व्यवसायी है. फिलहाल जिला महानगर अघ्यक्ष है. तीसरे साकची टेंट हाउस के कोरोबारी ओम प्रकाश सिंह भी जोर अजमाईश में लगे हुए हैं. महानगर स्तर पर ये अधिकारी रह चुके हैं. जबकि चौथा नाम अजीत यादव है,जो भुईयांडीह के रहने वाले हैं.

जल्द होगी नामों की घोषणा- अभय कुमार सिंह
इधर जिलाध्यक्ष के खाली पद जल्द घोषणा करने की बात पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि यह प्रक्रियाधीन है.

Share this News...