मुख्यमंत्री ने प्रवासी मजदूरों के आगमन को देखते हुए हटिया रेलवे स्टेशन पर की गई व्यवस्था का जायजा लिया

*मुख्यमंत्री ने प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन और रहने की व्यवस्था समेत सभी का स्क्रीनिंग करने का दिया निर्देश*
====================
*हैदराबाद से लगभग 12 सौ मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन हो चुकी है रवाना, आज देर रात हटिया स्टेशन पहुंचेगी ट्रेन*
====================
हैदराबाद से लगभग 1200 प्रवासी मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन आज देर रात रांची के हटिया स्टेशन पर पहुंचेगी. इन मजदूरों के लिए स्टेशन पर की गई व्यवस्थाओं का मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने रेलवे स्टेशन में प्रवासी मजदूरों के आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे लगातार इसका निरीक्षण करते रहें ताकि किसी प्रकार की कमी नहीं रह जाए.

*भोजन और रहने की व्यवस्था के साथ स्क्रीनिंग का भी पूरा इंतजाम*

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारियों से कहा कि मजदूरों के भोजन और रहने की व्यवस्था करने के साथ सभी की स्क्रीनिंग की जाए और इसके बाद उन्हें बस से उनके ज़िले तक पहुंचाया जाए जहां के वे रहने वाले हैं . उन्होंने बताया कि जिलों से छोटी गाड़ियों के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को उनके पंचायतों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है , ताकि वे अपने घर तक पहुंच सके.

*ट्रेन की बोगी से लेकर बस में बैठने तक सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पूरा पालन*

रांची के उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को बताया कि मजदूरों के आगमन को देखते हुए यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की पूरी व्यवस्था की गई है. ट्रेन से मजदूरों के निकलने से लेकर प्लेटफॉर्म और बस में बैठने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन होगा. इसके अलावा स्टेशन में सैनिटाइजिंग की भी पूरी व्यवस्था की गई है. सभी प्रवासी मजदूरों को सैनिटाइज करने के बाद ही रवाना किया जाएगा बसों को भी सैनिटाइज करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

*फूड पैकेट की क्वालिटी को परखा*

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मजदूरों के लिए इंतजाम किए गए फूड पैकेट्स की क्वालिटी को परखा. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि फूड पैकेट्स से कोई भी मजदूर वंचित ना रहे, इसलिए समुचित मात्रा में इसकी व्यवस्था होनी चाहिए.

*इस मौके पर मुख्य सचिव श्री सुखदेव सिंह मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजीव अरुण एक्का रांची जिले के उपायुक्त और वरीय पुलिस अधीक्षक तथा रांची रेलवे मंडल के डीआरएम समेत कई प्रशासनिक एवं रेलवे के पदाधिकारी मौजूद थे.*

Share this News...