जन वितरण प्रणाली की दुकानों को जल्द सर्वव्यापी करेंगे :- हेमन्त सोरेन

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि वर्तमान सरकार झारखंडवासियों को भूखा नहीं सोने देगी। इस दिशा में सरकार जल्द ही पीडीएस को सर्वव्यापी करेगी। ताकि हर जरूरतमंद को अनाज मिलना सुनिश्चित हो सके। अगर पूर्व में साढ़े छः लाख से अधिक की संख्या में राशन कार्ड निरस्त नहीं किया जाता तो शायद झारखण्ड पर भूखमरी का कलंक नहीं लगता।

*★स्वास्थ्य मंत्री से खून उपलब्ध कराने का आग्रह*

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री से धनबाद के जिलास्तरीय फुटबॉल खिलाड़ी रामदास सोरेन को ब्लड उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने कहा मामले में संज्ञान लेकर रामदास को उचित सहायता उपलब्ध कराएं।

*कैंसर का मरीज है रामदास*

मुख्यमंत्री को बताया गया कि धनबाद स्थित भौंरा मांझी बस्ती निवासी फुटबॉल खिलाड़ी रामदास कैंसर से पीड़ित है और पीएमसीएच में इलाजरत है। उसे खून की तत्काल आवश्यकता है, लेकिन कोई डोनर नहीं मिल रहा। रामदास के परिजन लॉकडाउन की वजह से उससे मिलने रांची नहीं पहुंच पा रहे।

*★दो घंटे में बुचिया को मिला अनाज*

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद उपायुक्त पाकुड़ ने शहरकोल निवासी बुचिया देवी को तत्काल 10 किलोग्राम चावल की आपूर्ति करवा दिया है। मुख्यमंत्री को उपायुक्त ने अवगत कराया कि जल्द ही राशन कार्ड संबंधित समस्या का भी निष्पादन होगा।

*यह है मामला…*

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि बुचिया देवी ने राशन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। सूची में नाम दर्ज हो गया है। फिर भी उसे सरकारी अनाज देने से मना किया जा रहा है।
*★श्रमिकों के खातों में सहायता राशि भी उपलब्ध कराने का कार्य प्रारम्भ करेंगे*

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे हर एक झारखंडी के प्रति सरकार संवेदनशील है। लॉकडाउन के शुरुआत से ही सभी राज्य की सरकारों से सम्पर्क कर राज्य के अधिकारी पूरी तन्मयता के साथ मदद पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए मोबाइल एप्प की सहायता से बाहर फंसे सभी श्रमिकों के खातों में सहायता राशि भी उपलब्ध कराने का कार्य वर्तमान सरकार प्रारम्भ करेगी।

Share this News...