इंतेहा हो गई इंतजार की, आयी न कुछ खबर… धरी की धरी रह गई लड्डू बांटने व पटाखा फोडऩे की तैयारी

जमशेदपुर, 2 जुलाई (रिपोर्टर) : भारतीय जनता पार्टी जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष का पद पाने के इंतजार में सभी ‘संभावित उम्मीदवारों की आंखें पथरा गयी हैं. आज सुबह से ही इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि दोपहर 12 बजे रांची प्रदेश कार्यालय से महानगर अध्यक्षों की घोषणा करेंगे, लेकिन हुआ कुछ नहीं. उक्त घोषणा को देखते हुए भाजपाई सुबह से ही ‘टाइट थे. साकची जिला कार्यालय सहित संभावित प्रत्याशियों के ठिकानों पर भी कार्यकर्ता डटे रहे.
दूसरी ओर जहां अध्यक्ष की घोषणा लंबित है, वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री गुंजन यादव वर्तमान महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार का उत्तराधिकारी बनने को आतुर हैं. उनके समर्थक कई कदम आगे बढ़कर पोस्टर भी बनवा लिये हैं, जो इनदिनों सोशल साइटों पर खूब वायरल हो रहा है. उक्त पोस्टर को सुशील पांडेय ने तैयार कराया है, जिसमें गुंजन यादव को नये जिलाध्यक्ष बनाकर युवा नेतृत्व पर भरोसा जताने के लिये बकायदा प्रदेश नेतृत्व का आभार जताया है. उक्त पोस्टर में गुंजन व सुशील पांडेय की तस्वीर तो है ही, पार्टी के कई वरीय नेताओं को भी स्थान दिया गया है. बताया तो यह भी जा रहा है कि अध्यक्ष बनने की खुशी में एक भाजपा नेता ने साकची शीतला मंदिर चौक में जोरदार ढंग से लड्डू वितरण तथा पटाखा फोडऩे की तैयारी कर रखी है, वह भी आज घोषणा नहीं होने से धरी की धरी रह गई.

घोषणा के नाम पर असमंजस में प्रदेश नेतृत्व!
विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा की करारी हार के बाद से ही राज्य के सभी महानगर अध्यक्षों को हटाने की सुगबुगाहट शुरु हो गई थी. स्वयं चुनाव हारनेवाले तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा तो जनवरी माह में ही इस्तीफा देकर किनारे हो गये और संगठन ने इसकी कमान दीपक प्रकाश को सौंपा गया. उसके बाद अबतक लगभग पांच माह बीत जाने के बाद भी नये महानगर अध्यक्षों की घोषणा नहीं होना कई सवालों को जन्म दे रहा है. हालांकि हाल में कुछ दिनों तक कोरोना तथा राज्यसभा चुनाव के नाम पर गतिविधि बंद रही, लेकिन अभी पुन: पार्टी ने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है, लेकिन काफी पुराने व तेजतर्रार भाजपा कार्यकर्ता तथा श्री गिलुवा की टीम में प्रदेश महामंत्री सहित कई जिम्मेवारी संभालनेवाले दीपक प्रकाश किन कारणों से घोषणा नहीं कर पा रहे हैं, यह अबतक सवाल ही बना हुआ है.

Share this News...