पूर्वी सिंहभूम जिला में लॉक डाउन का अब होग सख्ती से पालन

*बिना पास सड़कों पर रहने वालो के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई*
*सब्जी विक्रेताओं को भी जारी होगा पास और निश्चित स्थान पर ही बेच सकेंगे सब्जी*
*अपने सेक्टर में ही खाद्य सामग्री,सब्जी खरीदना होगा अनिवार्य*
*जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा मीडिया कर्मी एवं केबल ऑपरेटर को लॉक डाउन के दौरान समाचार संकलन एवं सम्बन्धित कार्यों के लिए निर्गत पास अगले आदेश तक मान्य होगा*
कोरोना वायरस (कोविड19)  के रोकथाम एवं बचाव के मद्देनजर आगामी 3 मई 2020 लॉक डाउन को बढ़ाने के सरकार के निर्देश के आलोक में पूर्वी सिंहभूम जिले में भी इसका सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु उपायुक्त द्वारा सम्बन्धित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त ने लॉक डाउन का और सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं दंडाधिकारियों को दिए। उपायुक्त ने जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी को निर्देश दिए कि उनके क्षेत्र में लगने वाले सब्जी बाज़ार में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए सब्जी विक्रेताओं को खास सेक्टर के लिए पास निर्गत करें ताकि वह एक ही स्थान पर सब्जी बेच सकें । वहीं लोग भी अपने घरों से न निकले इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा खाद्य सामग्री,सब्जी, दवा आदि होम डिलीवरी की सुविधा शुरु कराई गई है। अब लॉक डाउन को और सख्ती से पालन कराने के उद्देश्य से यह निर्देश दिया गया कि लोग अपने ही सेक्टर में आवश्यक सामग्री की खरीदारी कर सकेंगे। सेक्टर से अनावश्यक रुप से बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आवश्यक सेवाओं के लिए भी पास निर्गत किया जाएगा। इसके लिए jamshedpur.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।  उपायुक्त के आदेशानुसार जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा  मीडिया कर्मियों और केबल ऑपरेटर को समाचार संकलन एवंं संबंधित कार्योंं के लिए निर्गत किया गया पास अगले आदेश तक मान्य होगा, अर्थात 3 मई 2020 तक उक्त पास मान्य रहेगा।

उपायुक्त ने अंतर जिला सीमा पर स्थित चेक नाका पर कड़ाई से चेकिंग करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिए। उपायुक्त ने अंतर जिला सीमा से खाद्य पदार्थों एवं आवश्यक सामग्री से संबंधित गाड़ियों की जांच के पश्चात दो से अधिक व्यक्ति होने पर उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। गाड़ियों को सीमा में प्रवेश करने से नहीं रोकने किंतु उनकी सघन जांच का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया जिससे लॉक डाउन का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके।

Share this News...