दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर एसडीएम- धालभूम एवं एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने किया विभिन्न घाटों का निरीक्षण

*समितियों को दिए निर्धारित समय में होगा विसर्जन*

*चेक पोस्ट का भी किया गया निरीक्षण, दूसरे जिले से आने वाले आगन्तुकों का होगा कोरोना जांच*

शहर में नवरात्र त्योहार के मद्देनजर जिला प्रशासन ने प्रतिमा विसर्जन संबंधित तैयारी शुरू कर दी है। अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम श्री नितीश कुमार सिंह व अपर जिला दण्डाधिकारी श्री नन्दकिशोर लाल ने मानगो पुल स्थित स्वर्णरेखा नदी घाट, दोमुहानी, बेदीबोदन व अन्य विसर्जन स्थलों का आज निरीक्षण किया। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन- पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में ही प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन में अनाधिकृत व्यक्ति मौजूद नहीं रहेंगे।

पदाधिकारियों ने विसर्जन स्थल का निरीक्षण कर घाट तक पहुंच मार्ग की जानकारी ली। शहर के सभी विसर्जन स्थलों की बेहतर साफ-सफाई रखने, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था रखने और सुरक्षात्मक प्रबंध सहित सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने के भी निर्देश सम्बन्धित पदाधिकारियों को दिए गए हैं। समितियों को विसर्जन के लिए अलग-अलग समय देने पर भी विचार मंथन किया गया। एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि अलग-अलग अधिकारियों को विसर्जन स्थलों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

साथ ही आदित्यपुर टोल ब्रिज, कदमा टोल ब्रिज एवं दोमुहानी के रास्ते आने वाले आगंतुकों के कोरोना जांच हेतु लगाए जाने वाले कैम्प स्थल का भी निरीक्षण किया गया। एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि दुर्गा पूजा के दौरान दूसरे जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना जांच सुनिश्चित की जाएगी ताकि जिले में कोरोना के संभाव्य प्रसार पर रोकथाम लगाया जा सके।

chamaktaaina

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *